Monday, April 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutबेटियों पर होती है दो कूल की जिम्मेदारी: दादी प्रकाशी

बेटियों पर होती है दो कूल की जिम्मेदारी: दादी प्रकाशी

- Advertisement -
  • स्प्रिंग डेल्स गर्ल्स विंग की नई शाखा का उद्घाटन

जनवाणी संवाददाता |

मवाना: स्प्रिंग डेल्स पब्लिक स्कूल की नई शाखा गर्ल्स विंग के उदघाटन समारोह का भव्य आयोजन किया गया। सर्वप्रथम मंत्रोच्चार के साथ यज्ञ का आयोजन किया गया। समारोह में राज्यसभा सांसद कांता कर्दम, विधायक दिनेश खटीक तथा राष्ट्रीय शूटर प्रकाशी तोमर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।

इस मौके पर राष्ट्रीय शूटर दादी प्रकाशी तोमर ने बेटियों को शिक्षित करने के लिए प्रेरित किया ओर बेटियों को एक कूल की नहीं बल्कि दो कूल की जिम्मेदारी बताया। इस दौरान छात्राओं ने रंगारंग प्रस्तुति देकर सभी का मनमोह लिया।

कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के समक्ष दीप जला कर किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंची राष्ट्रीय शूटर दादी प्रकाशी तोमर, हस्तिनापुर विधायक दिनेश खटीक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेटी बचाओ बेटी पढाओ का नारा देकर शुरूआत की।

50 7

इस मौके पर विशिष्ट अतिथि डा. ऊषा जैन, एलडी काॅलेज की प्राचार्या डा.शक्ति साहनी, समाज सेविका नीता दुबलिश, माधुरी मिश्रा उद्घाटन समारोह के हवन यज्ञ में शामिल हुए। इस मौके पर स्कूल प्रबंधक मनोज रस्तोगी एवं विंग प्रधानाचार्य मीनू रस्तोगी ने अतिथियो को बुके देकर स्वागत किया। कहा कि बालिकाओं के उज्जवल भविष्य व विकास को ध्यान में रखते हुए नई शाखा को खोला गया है।

विद्यालय अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित है। समारोह में पहुंचे अतिथियों व प्रबंधक ने 2012 से 2020 तक के सर्वश्रेष्ठ शेक्षिक परिणाम वाली बालिकाओं को सम्मानित किया। इस अवसर पर संगीत शिक्षक विकास ने एक मधुर गीत तथा शिक्षक आशीष श्रीवास्तव ने एक मनमोहक कविता प्रस्तुत की। शिक्षा के दीपजले विषय पर नृत्य प्रस्तुत करके सबको मंत्रमुग्ध कर दिया।

कार्यक्रम के अंत में प्रबंधक तथा प्रधानाचार्या ने अतिथियों को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। प्रबंधक मनोज रस्तोगी ने कहा कि बालिकाओं के सर्वांगीण विकास के लिए एक सुरक्षित एवं शैक्षिक गुणवत्ता से युक्त विद्यालय हो। बेटियों को शिक्षित करना ही उनकी पहली प्राथमिकता है। राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments