Wednesday, May 12, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliकोरोना टेस्ट कराने को भीड़ दूसरे दिन भी उमड़ी

कोरोना टेस्ट कराने को भीड़ दूसरे दिन भी उमड़ी

- Advertisement -
0
  • ऊन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 550 के टेस्ट किए गए

जनवाणी संवाददाता |

ऊन: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना में प्रवेश के लिए प्रशासन ने एजेंट एवं उम्मीदवार को कोरोना निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य रूप से लाने के निर्देश दिए हैं जिसके बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना टेस्ट कराने हेतु बड़ी संख्या में प्रत्याशी व एजेंट पहुंच गए। भारी भीड को देखते हुए पुलिस ने सीएचसी पर पहुंचकर व्यवस्था संभाली।

कोरोना के कहर को देखते हुए प्रशासन द्वारा पंचायत चुनाव की मतगणना हेतु एजेंट व प्रत्याशियों के लिए कोरोना टेस्ट कराना अनिवार्य कर दिया। कोरोना रिपोर्ट निगेटिव होने पर ही एजेंट बनने की पात्रता होगी। उप जिलाधिकारी मणि अरोड़ा ने बताया कि कोरोना की आरटीपीसीआरर जांच के बाद ही एजेंट व प्रत्याशी को मतगणना केंद्र पर प्रवेश मिल सकेगा।

जिसके बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रत्याशियों व एजेंटों की भारी भीड़ लग गई। केंद्र पर भारी भीड़ को देखकर स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई। चिकित्सा प्रभारी का एक व्हाट्सएप मैसेज जिसमें पंचायत चुनाव में कोरोना रिपोर्ट आवश्यक नहीं है, लिखा गेट पर चस्पा कर दिया गया जिसके बाद प्रत्याशियों एजेंटों ने अधिकारियों को फोन किए, तब जाकर दोबारा फिर जांच शुरू हुई।

दूसरी ओर, चिकित्सा प्रभारी डा. सलीम ने व्हाट्सएप मैसेज चस्पा करने से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि किसी ने राजनीति वस मैसेज चस्पा कर दिया। शुक्रवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर करीब 150 एंटीजन व 400 आरटी पीसीआर टेस्ट किए गए।

एजेंट बनने को ब्लॉक पर भीड़

ऊन ब्लॉक कार्यालय पर एजेंट बनने को लेकर भारी भीड़ लगी रही। सहायक निर्वाचन अधिकारियों ने मतगणना एजेंट के पास जारी किए। दसूरी ओर, ब्लॉक के गांव तिसंग में प्रधान प्रत्याशी ने 26 अप्रैल को मतदान के दिन एक बूथ पर 400 फर्जी वोट डालने का आरोप लगाते हुए जांच कर कार्रवाई की मांग की है जिस पर निर्वाचन अधिकारी ने संबंधित सहायक निर्वाचन अधिकारी को जांच के आदेश दिए हैं।

ग्राम पंचायत तिसंग की प्रधान पद की प्रत्याशी शाइस्ता पत्नी प्रवेज गांव के मजरे दभेडी बुजुर्ग के बूथ नंबर 112-13 पर फर्जी मतदान करने का आरोप लगाया है। आरोप है कि उक्त मतदान केंद्र पर करीब 400 वोट फर्जी डाले गए हैं जिसकी की शिकायत निर्वाचन कार्यालय में की गई थी। उन्होंने जांच कर मतगणना से पूर्व कार्रवाई की मांग की है। इस संबंध में निर्वाचन अधिकारी प्रदीप कुमार ने संबंधित सहायक निर्वाचन अधिकारी को जांच कर कार्रवाई के आदेश दिया है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments