Tuesday, June 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutभारी विरोध के बीच निगम ने अतिक्रमण हटाया

भारी विरोध के बीच निगम ने अतिक्रमण हटाया

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: नगर निगम की टीम ने बुधवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। अतिक्रमण अभियान का विरोध भी हुआ, लेकिन निगम ने अभियान को जारी रखा। यहां पर अतिक्रमण की लोगों ने निगम अफसरों से शिकायत की थी।

मंगल पांडे नगर स्थित मिमहेंस अस्पताल के सामने से अतिक्रमण के खिलाफ अभियान की शुरूआत की गई। लोगों ने शिकायत की थी कि मांगेराम कश्यप ने अवैध कब्जे कर रखे हैं, जिसकी पहले भी शिकायत हो चुकी हैं। मंगल पांडे नगर स्थित मिमहेंस अस्पताल के पास सार्वजनिक पार्क के बड़े भूभाग पर शौचालय, छप्पर, खोके आदि डालकर स्थाई रूप से कब्जा कर लिया है।

16 जुलाई 2020 को नगर निगम की टीम ने अवैध कब्जा हटवाने का प्रयास किया तो मांगेराम कश्यप और उसके दामाद नितिन ने महिलाओं के साथ मिलकर नगर निगम की टीम पर पथराव कर दिया था। इस मामले में रिपोर्ट मेडिकल थाने में दर्ज कराई थी। तत्पश्चात नगर निगम प्रवर्तन दल की टीम ने कई बार मांगेराम कश्यप को अपना अवैध कब्जा स्वयं हटाने की चेतावनी दी, मगर उसने कब्जा नहीं हटाया था।

बुधवार को निगम अफसरों ने पूरी प्लानिंग के साथ अतिक्रमण हटाने पहुंची। अमृत योजना के अंतर्गत शहर के प्रमुख मार्गों का सौंदर्यीकरण किया जाना है। लिहाजा नगर निगम की टीम को बुधवार को अभियान चलाकर भारी विरोध के बीच पार्क के भूभाग को कब्जा मुक्त करा दिया।

नगर निगम की टीम संपत्ति अधिकारी राजेश कुमार के नेतृत्व में लेखपाल रूद्रेश कुमार तथा कर अधीक्षक नरेश शिवालय प्रवर्तन दल की टीम के साथ जेसीबी, ट्रैक्टर-ट्रॉली आदि लेकर सुबह 11 बजे मंगल पांडे नगर पहुंची। काफी देर तक अपर सिटी मजिस्ट्रेट का इंतजार किया गया।

उसके बाद टीम ने मौके पर थाना मेडिकल से पुलिस को बुला लिया और अभियान की शुरूआत की शुरूआत की। अतिक्रमण हटवाने के दौरान विरोध का सामना करना पड़ा, मगर टीम ने अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी रखा। इसके साथ ही सड़क पर र्इंट, पत्थर, रोडी, सीमेंट आदि डालकर सड़क पर कब्जा करने वालों को भी चेतावनी दी गई।

इसके अलावा सड़क से आधे दर्जन के करीब लोहे के खोखे तथा छप्पर आदि पर जेसीबी चला दी तथा उन्हें जब्त कर लिया। प्रवर्तन दल अधिकारी सेवानिवृत्त कर्नल राजकुमार बालियान के नेतृत्व में प्रवर्तन दल की पूरी टीम मौजूद रही। इससे पहले निगम की टीम ने गढ़ रोड व हापुड़ रोड पर भी अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया था।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments