Saturday, June 15, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutमुठभेड़ के बाद शिकंजे में बदमाश, साथी फरार

मुठभेड़ के बाद शिकंजे में बदमाश, साथी फरार

- Advertisement -
  • मेडिकल और परतापुर थाना क्षेत्र में मोबाइल लूट की कई घटनाओं को दिया था अंजाम

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: विक्टोरिया पार्क से मोबाइल लूट कर भाग रहे बाइक सवार दो बदमाशों के साथ सिविल लाइन पुलिस की मुठभेड़ हो गई। जिसमें एक बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया। जबकि उसका साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा।

पुलिस ने घायल बदमाश से एक तमंचा व लूटा गया मोबाइल बरामद किया है। सिविल लाइन थाना इंस्पेक्टर अब्दुल रहमान सिद्दीकी ने बताया कि मंगलवार रात करीब 10 बजे जयदेवी नगर निवासी विशाल कश्यप ने थाने में तहरीर दी थी कि जब वह विक्टोरिया पार्क से होते हुए अपने घर जा रहा था तो वहां बाइक सवार दो बदमाशों ने उसका मोबाइल लूट लिया।

विशाल कश्यप की शिकायत पर केस दर्ज कर बदमाशों की घेराबंदी कर दी। जिसके चलते पुलिस टीम बदमाशों का पीछा करते हुए किला रोड पर पहुंच गई। जहां पर बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया। अपने बचाव के लिए पुलिस टीम ने जवाबी फायरिंग की तो एक बदमाश घायल हो गया।

जबकि उसका साथी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया। इंस्पेक्टर ने बताया कि घायल बदमाश के पास से एक तमंचा, दो कारतूस व लूटा गया एक मोबाइल बरामद हुआ है। पूछताछ के दौरान बदमाश ने अपना नाम मल्खे उर्फ जीतू पुत्र भूरे निवासी खानपुर सराय थाना कोतवाली जिला सम्भल, हाल पता सुगंध स्वीट्स हाउस नंगला बट्टू थाना सिविल लाइन बताया।

वहीं फरार साथी का नाम दीपक उर्फ संदीप निवासी गली-एक कैलाशपुरी बताया गया है। कि जीतू ने पूछताछ के दौरान मेडिकल व परतापुर थाना क्षेत्र में मोबाइल लूट समेत अन्य कई वारदातों को कबूल किया है। फरार बदमाश को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पतंगबाजी को लेकर दो गुट भिड़े, कई लोग घायल
अश्लील गाने बजाकर पतंग उड़ाने का विरोध करने पर दो पक्षों में मारपीट हो गई। जिसमें तीन लोग घायल हो गए। आसपास के लोगों ने किसी तरह उनका बीच-बचाव कराया। वहीं एक पक्ष ने अपनी बेटी के साथ छेड़छाड़ करने का भी आरोप लगाया है। दोनों पक्षों ने लिसाड़ी गेट थाने में एक-दूसरे के खिलाफ तहरीर दी। लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र की घंटे वाली गली में कुछ युवक एक मकान की छत पर पतंग उड़ा रहे थे। इस दौरान युवक छत पर डीजे रखकर अश्लील गाने भी बजा रहे थे। एक पड़ोसी ने तेज आवाज में गाने बजाने का विरोध किया, जिसको लेकर उनके बीच कहासुनी हो गई। देखते ही देखते उनके बीच मारपीट हो गई। मारपीट होते देख आसपास के लोग वहां जमा हो गए और उनका बीच-बचाव कराया। इसके बाद दोनों पक्ष लिसाड़ी गेट थाने पहुंचे और एक-दूसरे के खिलाफ तहरीर दी। वहीं एक पक्ष ने अपनी बेटी के साथ अश्लील इशारे करने का आरोप भी लगाया है। थाना प्रभारी प्रशांत कुमार का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

दूल्हे की बहन से नकदी और जेवर लूटे
भाई की बरात में आई युवती से वापस घर लौटते समय बाइक सवार बदमाशों ने नकदी व जेवर लूट लिए। कार चालक व एक अन्य ने विरोध किया तो बदमाशों ने उनके साथ मारपीट कर घायल कर दिया। सूचना पर पहुंची परतापुर पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल की लूट की सूचना फर्जी निकली। वहीं, मारपीट का मामला आपसी विवाद को लेकर होना बताया गया। इसके बावजूद पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। थाना परतापुर क्षेत्र के गांव बहादरपुर में मंगलवार रात को गाजियाबाद के भोजपुर से बारात आई थी। दूल्हे की बहन देर रात में कार से वापस अपने घर लौट रही थी। कार में उसके साथ परिवार के अन्य लोग भी मौजूद थे। जैसे ही वह लोग गांव से करीब एक किमी ही पहुंचे तो कुछ बाइक सवारों ने उन्हें रोक लिया और दूल्हे की बहन से 10 हजार रुपये की नकदी समेत उसके जेवर उतरवा लिए। कार चालक ने बदमाशों का विरोध किया तो बदमाशों ने उसके सिर में तमंचे की बट मारकर घायल कर दिया। वहीं, दूल्हे की बहन से लूट की वारदात होने पर थाना पुलिस में हड़कंप मच गया। पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन की तो लूट का मामला फर्जी निकला। वहीं, मारपीट पुराने विवाद को लेकर होना बताया गया। पुलिस ने घायलों का उपचार कराया और आरोपियों की गिरफ्तारी को दबिशें दी।

डीजे पर नाचने को लेकर हुआ था विवाद
परतापुर एसओ सतीश कुमार ने बताया कि डीजे पर नाचने को लेकर बरातियों व कुछ ग्रामीणों के बीच विवाद हो गया था। जिसके चलते वहां मौजूद लोगों ने उनका बीच-बचाव करा दिया था, लेकिन जब बरात में आए दूल्हे के मेहमान वापस जाने लगे तो कुछ युवकों ने उन्हें गांव से बाहर जंगल में रोक लिया और मारपीट कर दी। लूट जैसी कोई वारदात नहीं हुई है। एसओ का कहना है कि फिलहाल मामले की जांच चल रही है, जल्द ही हमलावरों का पता लगा लिया जाएगा।

दो वाहन चोर गिरफ्तार, चोरी की चार बाइकें, दो तमंचे बरामद

परतापुर पुलिस ने मंगलवार की रात में गेझा रोड पर रात्रि गश्त के दौरान दो वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। जबकि उनके तीन साथी मौके से भागने में सफल रहे है। पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों के पास से चोरी की चार बाइक, दो तमंचे व चार कारतूस बरामद किए है। पुलिस ने बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें जेल भेज दिया है। थाना परतापुर प्रभारी सतीश कुमार ने बताया कि वह रात में टीम के साथ गेझा रोड पर गश्त पर थे। सूचना मिली की चोरी की बाइकों के साथ पांच बदमाश इस मार्ग से जाने वाले है। जिसके बाद पुलिस टीम ने बदमाशों की धरपकड़ के लिए घेराबंदी कर दी। जिसके चलते दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया और तीन बदमाश मौके से भाग निकले। पकड़े गए बदमाशों ने अपना नाम शाहिद उर्फ नेपाली पुत्र बाबू निवासी पुलिस चौकी सोतीगंज के सामने व जुनैद उर्फ जुन्नु पुत्र इरशाद निवासी खैरनगर पत्थर वाली मस्जिद बताया। पुलिस टीम ने इनके पास से चोरी की चार बाइकें, दो तमंचे व चार कारतूस बरामद किए है। इसके बाद पकड़े गए दोनों बदमाशों को न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

विधवा ने ससुरालियों पर लगाया मारपीट का आरोप
थाना टीपीनगर क्षेत्र के शिवपुरम की रहने वाली एक विधवा ने अपने देवर-देवरानी व सास-ससुर पर मारपीट का आरोप लगाया है। पीड़िता ने थाने में शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। शिवपुरम की रहने वाली नीतू रानी ने बताया कि डेढ़ साल पहले उसके पति की मौत हो गई थी। तब से वह अपनी दो बेटियों के साथ ससुराल में ही रह रही है। नीतू का आरोप था कि पति की मौत के बाद देवर उस पर बुरी नजर रखता है। वह विरोध करती है तो उसे बेटियों के साथ घर से निकल जाने की धमकी दी जाती है। पीड़िता ने टीपीनगर थाने में शिकायत देकर न्याय दिलाने की गुहार लगाई है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments