Tuesday, April 23, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutप्लॉट नीलामी में भ्रष्टाचार की फाइल एसई ने तलब की

प्लॉट नीलामी में भ्रष्टाचार की फाइल एसई ने तलब की

- Advertisement -
  • बैठी जांच, एक सप्ताह के अंदर भ्रष्टाचार की जांच रिपोर्ट देगी गठित टीम

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: आवास विकास परिषद में नीलामी में प्लॉट आवंटन के बाद भ्रष्टाचार के मामले की फाइल परिषद के एसई ने तलब कर ली है तथा इस मामले में जांच बैठा दी है। एक सप्ताह के भीतर भ्रष्टाचार की जांच रिपोर्ट गठित की गई टीम रिपोर्ट देगी। बता दें, जनवाणी ने प्लॉट नीलामी में भ्रष्टाचार का मामला उजागर किया था।

इसमें पूरा खेल सम्पत्ति प्रबंधक के स्तर से चल रहा है। उन पर ही भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे हैं। शिकायत के बावजूद सम्पत्ति प्रबंधक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है। यह मामला है 25 सितंबर 2020 का। जागृति विहार सामुदायिक केन्द्र में खुली नीलामी हुई थी, जिसमें बोली दाताओं ने बोली लगााई थी।

इस खुली बोली में सपना भारद्वाज ने भी 184 वर्ग मीटर का प्लॉट संख्या 5/61 जागृहित विहार एक्सटेशन में मिला था। यह बोली 25,520 रुपये प्रति वर्ग मीटर से बढ़कर 30 हजार प्रति वर्ग मीटर में छुटी थी। इस नीलामी पर भी सम्पत्ति प्रबंधक ने प्रत्येक मीटर पर एक हजार रुपये की मांग की। इसकी शिकायत मुख्यमंत्री को कर दी गई है।

पूरा मामला जनवाणी में प्रकाशित हुआ तो एसई एबी कौशिक हरकत में आये तथा इसकी फाइल तलब कर ली। यही नहीं, फाइल को देखने के बाद इसको लेकर एक जांच समिति गठित कर दी है, जो उन्हें एक सप्ताह के भीतर इसकी जांच रिपोर्ट सौंपेगी। इसके बाद ही सम्पत्ति अधिकारी या फिर अन्य दोषियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments