Friday, May 31, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutदून हाइवे पर क्राइम करने के बाद अब बच नहीं सकेंगे अपराधी

दून हाइवे पर क्राइम करने के बाद अब बच नहीं सकेंगे अपराधी

- Advertisement -
  • कैमरों की निगरानी में होंगे अपराध को अंजाम देने वाले
  • हाइवे पर स्थापित चौकियां भी हो गई थी नाकाम, स्पीड पर भी लगेगी लगाम

जनवाणी संवाददाता |

मोदीपुरम: अब सुरक्षा के लिहाज से भी एनएच-58 पूरी तरह सुरक्षित हो गया है। हाइवे पर जहां जगह-जगह कैमरे लग गए हैं। वहीं, अब तेजगति एवं अनियंत्रित वाहन चलाने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई होगी। एनएच-58 पर आएदिन आपराधिक वारदातें होती रहती है।

लेकिन अब इन वारदातों पर अंकुश लगेगा। क्योंकि इस हाइवे पर चौकियां भी स्थापित है, लेकिन उसके बाद भी यहां आपराधिक वारदातों को अपराधी आसानी से अंजाम दे देते हैं, लेकिन इस बार हाइवे पर आपराधिक वारदातों पर अंकुश लगने के साथ-साथ शिकंजा भी कसेगा।

20 5

परतापुर से लेकर दादरी 26 किमी का एरिया पड़Þता है। इस एरिया में हाइवे पर कंकरखेड़ा की शोभापुर चौकी, कंकरखेड़ा पुल की चौकी, कृष्णानगर चौकी, मोदीपुरम चेकपोस्ट, दुल्हैड़ा चुंगी चौकी, सकौती और दादरी चौकी पड़ती है। इन चौकियों पर अक्सर या तो यह बंद रहती है या फिर ताला लटका रहता है।

अपराधी इसका फायदा उठाकर हाइवे पर वारदात को अंजाम दे देते हैं। ऐसे में आपराधियों को पकड़ने में परेशानी होती है, लेकिन इस बार हाइवे पर आपराधिक वारदात को आसानी से अंजाम नहीं दिया जा सकता है। क्योंकि टोलवे कंपनी द्वारा हाइवे पर जगह-जगह कैमरे लगा दिए गए हैं। इन कैमरों की सहायता से आसानी के साथ अपराधी पुलिस की पकड़ में आ सकेंगे। क्योंकि हाल ही में टोलवे कंपनी द्वारा एनएच-58 पर कैमरे लगा दिए गए हैं।

21 5

यह कैमरे जहां अपराधियों पर नजर रखेगें। वहीं, तेजगति से दौड़ने वाले वाहन भी इनकी निगरानी में होंगे। उन्हे भी अब चालान की प्रक्रिया से जूझना पड़ेगा। इस सम्बंध में टोलवे कंपनी के महाप्रबंधक प्रदीप चौधरी का कहना है कि हाइवे पर बढ़ती यात्रियों की तादाद को देखते हुए कंपनी द्वारा यह निर्णय लिया गया। साथ ही यात्रियों की बढ़ती स्पीड़ को रोकने के लिए भी इन्हे हाइवे पर लगाया गया है। इससे जहां दुर्घटनाओं का ग्राफ गिरेगा। वहीं, लोगों को अब शिकार नही होना पड़ेगा।

टोल पर बना कंट्रोल रूम

टोल प्लाजा पर इसका कंट्रोल रूम बनाया गया है। टोल पर बैठकर ही पूरे हाइवे को कवर किया जा सकेगा। अब हाइवे पर कैमरों की नजर में लोग रहेगें और इस हाइवे से बचकर किसी भी सूरत में अपराधी नहीं निकल सकेंगे।

प्रधान पुत्र ने किया हथियारों का प्रदर्शन

मेरठ: मछरी के ग्राम प्रधान के पुत्र की सोशल मीडिया पर एक वीडियो और फुटेज वायरल हो रहे हैं, जिसमें हथियारों का प्रदर्शन किया जा रहा हैं। ये हथियार विदेशी और अत्याधुनिक हैं। इनके लाइसेंस को लेकर सवाल उठ रहा हैं। इसकी पुलिस ने जांच कराने की बात कही हैं। कई सोशल साइट पर भी ये वीडियो चलाई जा रही हैं। इससे पुलिस की भी नींद टूटी और जांच पड़ताल आरंभ कर दी।

आखिर ये हथियार आये कहां से? हथियारों का प्रदर्शन क्यों किया जा रहा हैं? पुलिस इस बात की भी जांच कर रही हैं कि जो हथियार वीडियो और फुटेज में दर्शाये जा रहे हैं, उनका लाइसेंस तो नहीं हैं। लाइसेंस है तो इसके बारे में भी जानकारी ली जा रही हैं।

दौराला पुलिस को भी ये वीडियो भेजी गई हैं, जिसमें पुलिस ने कहा कि वायरल हो रही वीडियो और उनके फुटेज की जांच कराई जा रही हैं, जांच पूरी होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता हैं। कुछ लोगों ने अधिकारियों को भी ये वीडियो भेजकर जांच कराने की मांग की हैं, ताकि वास्तविकता का पता चल सकेगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments