Tuesday, May 28, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutपुलिसिया इकबाल को बदमाशों की खुली चुनौती

पुलिसिया इकबाल को बदमाशों की खुली चुनौती

- Advertisement -
  • रिटायर्ड फौजी के घर दिनदहाड़े लूट, 12 वर्षीय बेटी को आतंकित कर लूट ले गए 6.5 लाख के आभूषण व 30 हजार की नगदी
  • बेटी का गला दबाकर मारने का किया प्रयास, बाइक सवार बदमाशों ने पीने के लिये मांगा था पानी, बेटी को कब्जे में लिया
  • स्कूल से लौटे भाई के शोर मचाने पर बेखौफ बदमाश हुए फरार

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: लगता है कि शहर में पुलिस का इकबाल अब खत्म हो चला है। अपराधी और बदमाश बेखौफ होकर वारदातों को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती भी दे रहे हैं। इन बदमाशों को अब खाकी का डर नहीं रहा है, क्योंकि खाकी की कमजोर नब्ज को यह बदमाश बखूबी जानने लगे हैं। क्रांतिधरा पर हो रही लूट की घटनाएं पुलिस के इकबाल को खुली चुनौती दे रही हैं।

दिनदहाड़े हो रही लूट की सनसनीखेज वारदातों के बीच गश्त पर लगाये गये। पुलिस को लेकर लोगों के जेहन में सवाल खड़े हो रहे हैं। एक तरफ बदमाशों का आतंक तो दूसरी तरफ आम जनमानस में पुलिस की लाचारगी से क्षेत्र में दहशत का आलम है। लूट की वारदातें पुलिस की लाचारगी साबित करने के लिए काफी हैं।

18 8

जिले में बदमाशों के हौसले अब इतनी बुलंदी पर हैं कि वो लूट जैसी बड़ी वारदात दिनदहाड़े कर दे रहे हैं और आसानी से फरार हो जा रहे हैं। पुलिस हर बार की तरह सिर्फ जांच करती रहती है। भावनपुर थानांतर्गत ज्ञानकुंज कालोनी में बाइक सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े लाखों की लूट को अंजाम दे दिया।

15 6

बदमाशों ने स्कूल से घर लौटी रिटायर्ड फौजी की बेटी को कब्जे में लेकर उसकी स्कूली टाई से गला घोटकर लाखों की लूट कर छह लाख रुपये कीमत के जेवर और 30 हजार की नगदी लूट ली। जब छोटा भाई घर आया तो होश मे आने पर बच्ची ने घटना की जानकारी दी। बदमाशों को पकड़ने के लिये पुलिस टीम लगा दी गई है।

16 7

गढ़ रोड स्थित ज्ञान कुंज कॉलोनी में रिटायर्ड फौजी बब्बल पुत्री चंचल और बेटे सूरज भुमिक के साथ रहता है। बब्बल की पत्नी सुनीता की कोरोना काल में मौत हो गई थी। फिलहाल बब्बल यूनिवर्सिटी स्थित बैंक में सुरक्षा गार्ड है। चंचल एसजीएम स्कूल में कक्षा सातवीं की छात्रा है। उसका छोटा भाई सूरज भी उसके साथ पढ़ने जाता है। सोमवार को चंचल सूरज से पहले घर पहुंच गई थी। ताला खोलकर चंचल मकान के भीतर जा रही थी।

इस दौरान वहां पहले से खड़े दो बदमाशों ने बच्ची से पानी मांगा। बच्ची पानी लेने घर मे गई इसी बीच बदमाशों ने बच्ची की स्कूल टाई से उसका गला घोट दिया। इसके बाद घर में रखी 30 हजार की नगदी और लगभग साढ़े छह लाख के जेवर लूट लिये। वारदात के बाद बाइक सवार बदमाश फरार हो गए। कुछ देर बाद सूरज घर वापस लौटा तो बदहवास चंचल को देख उसने शोर मचा दिया।

17 6

जिसके बाद मौके पर पड़ोसियों की भीड़ लग गई। दिनदहाड़े लूट की सूचना मिलते ही एसपी देहात कमलेश बहादुर, सीओ सदर देहात देवेश कुमार थाना पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और परिवार से पूछताछ की। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरा में बदमाशों की फुटेज खंगाल रही है।

बदमाशों की संख्या दो

गढ़ रोड स्थित ज्ञान कुंज कॉलोनी में रिटायर्ड फौजी बब्बल ने बताया कि बदमाश के हाथ में तमंचा था। वह डराने का प्रयास कर रहा था, लेकिन बेटे के शोर मचाने के बाद बदमाश तेजी के साथ फरार हो गए। बदहवास बेटे ने अपने पिता को लूट की सूचना दी तो पीड़ित पिता आनन-फानन में घर पहुंचे और लूट की जानकारी ली।

दहशत में है पूरा परिवार

इस घटना के बाद गढ़ रोड स्थित ज्ञान कुंज कॉलोनी का पूरा परिवार दहशत में है। दिनदहाड़े हुई इस वारदात ने ज्ञान कुंज कॉलोनी के लोगों को भी हिलाकर रख दिया है। पीड़ित रिटायर्ड फौजी बब्बल और परिवार के लोगों में किसी तरह की अप्रिय घटना न होने से राहत की सांस ली है और भगवान का शुक्रिया कहा है।

पता पूछा और महिला से लूटे कुंडल, नगदी

परतापुर: फ्लाईओवर के नीचे देशी शराब के ठेके के पास सोमवार सवेरे बेखौफ लुटेरों ने एक महिला से पता पूछने के बहाने उसके सोने के कुंडल व 800 रुपये की नगदी लूट ली। महिला ने शोर मचाया तब तक लुटेरे थाने की ओर भाग गए। सूचना पर पुलिस पहुंची और लुटेरों की पहचान के लिए कई सीसीटीवी खंगाले, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। तहरीर दी गई है। कुंडा निवासी डा. ओपी नेगी की पत्नि सरोजनी सोमवार सवेरे दवाई लेने गगोल मोड़ आ रही थी।

इस दौरान जैसे ही वह परतापुर फ्लाईओवर के नीचे देशी शराब के ठेके के पास पहुंची तो एक लुटेरे ने सरोजनी को पता पूछने के लिए रोका। जैसे ही सरोजनी रुकी लुटेरे ने उसके कान से सोने के कुंडल नोंच लिए और पर्स छीन लिया। महिला ने बताया कि पर्स में 800 रुपये थे। महिला के कानों से खून बहने लगा उसने शोर मचाया इतने में लुटेरे भाग गए। घटना के बाद सैकड़ों लोग एकत्र हो गए और दिनदहाड़े लूट की घटना पर रोष प्रकट करने लगे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments