Saturday, June 15, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurदारुल उलूम देवबंद में एक सितम्बर से पढ़ाई होगी शुरू

दारुल उलूम देवबंद में एक सितम्बर से पढ़ाई होगी शुरू

- Advertisement -
  • शासन के फैसले के बाद संस्था की मजलिस ए तालीमी ने किया ऐलान
  • छात्रों को कोविड प्रोटोकोल का कड़ाई से पालन करने की दी हिदायत

जनवाणी संवाददाता |

देवबंद: इस्लामी तालीम के प्रमुख केंद्र दारुल उलूम देवबंद में एक सितम्बर से शिक्षण कार्य पुन: शुरू हो जाएगा। शासन द्वारा स्कूल खोले जाने के फैसले के बाद दारुल उलूम की मजलिस ए तालीमी ने यह ऐलान किया है। रविवार को दारुल उलूम देवबंद द्वारा ऐलान जारी कर कोविड नियमों का पालन करते हुए एक सितम्बर से संस्था में शिक्षण कार्य पुन: शुरू करने की बात कही गई है।

दारुल उलूम देवबंद के मोहतमिम मुफ्ती अबुल कासिम नौमानी ने बताया कि पंजुम (कक्षा पांच), शशुम (कक्षा छह), हफ्तुम (कक्षा सात) और दौर-ए-हदीस के पुराने छात्रों को 31 अगस्त तक अपने प्रवेश से संबंधित सभी कार्रवाई पूर्ण करा लेने की हिदायत की गई है ताकि सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक एक सितंबर से कोविड नियमों का पालन करते हुए संस्था में शिक्षण कार्य शुरू किया जा सके।

उन्होंने सभी छात्रों को नसीहत करते हुए कहा कि मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती के साथ पालन करें। संस्था में सभी सावधानियां बरतने के साथ ही यात्रा के दौरान भी इन बातों का खास ख्याल रखें।

इस वर्ष भी नहीं लिए जाएंगे नए दाखिले

कोरोना काल के चलते दारुल उलूम देवबंद में करीब डेढ़ वर्ष से शिक्षण कार्य ठप्प है और संस्था में नए दाखिले नहीं लिए जा रहे हें। शिक्षा समिति ने निर्णय लिया है कि इस वर्ष भी संस्था में नए दाखिले नहीं होंगे। केवल संस्था में पहले से ही अध्यन्नरत छात्रों को ही पुन: प्रवेश दिया जाएगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments