Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutसंक्रमण पर लगाम, मौत का सिलसिला जारी

संक्रमण पर लगाम, मौत का सिलसिला जारी

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: कोरोना संक्रमण पर कुछ हद तक लगाम नजर आ रहा है, लेकिन मौतों का सिलसिला अब भी जारी है। 98 नए केस मिले हैं। वहीं, दूसरी ओर दो संक्रमितों की उपचार के दौरान मौत भी हो गयी है।

सीएमओ डा. राजकुमार की ओर से जारी किए गए कोरोना अपडेट में 98 नए संक्रमित केसों तथा दो की मौत की जानकारी दी गयी है। मंगलवार को कुल 4163 सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए थे।

इनके साथ अब तक कुल टेस्ट के लिए भेजे गए टेस्ट की संख्या 337380 हो गयी है। इनमें से संक्रमितों की यदि बात की जाए तो 98 संक्रमित केस मंगलवार को मिले हैं।

इन्हें मिलाकर संक्रमितों की संख्या 11675 पर पहुंच गयी है। जबकि दो की मौत से मरने वालों का आंकड़ा अब 279 जा पहुंचा है। इसके अलावा एक्टिव केसों की संख्या 1436 पर जा पहुंची है।

होम आइसोलेशन में 648 को रखा गया है। जारी किए गए अपडेट में भूनी में एक ही परिवार के दो सदस्य। हस्तिनापुर न्यू ब्लॉक एक ही परिवार के दो सदस्य।

सुभारतीपुरम में एक बार फिर संक्रमण की चेन बन गयी है। यहां संक्रमण के दर्जन भर केस आए हैं। इनमें छात्र, हेल्थ केयर वर्कर, हाउस वाइफ, शामिल हैं।

बड़ी संख्या हेल्थ वर्कर की है। आधा दर्जन हेल्थ केयर वर्कर संक्रमित हैं। रजपुरा बसंत विहार कालोनी में एक ही परिवार में दो संक्रमित। शकूर नगर सूर्या प्लाजा इलाके में एक कैदी समेत चार संक्रमित, सदर के सोतीगंज में दो संक्रमित।

सदर के रजबन व कबाड़ी बाजार में भी संक्रमित मिले हैं। मवाना रोड कसेरूखेड़ा में एक ही परिवार के दो संक्रमित। सर छोटू राम अस्थायी जेल में छह कैदी संक्रमित मिलने से हड़कंप मचा हुआ है।

हालांकि अन्य के सैंपल भी टेस्ट के लिए भेजे गए हैं। इससे पूर्व भी यहां संक्रमित पाए जा चुके हैं। आनंदपुरी में एक ही परिवार में दो संक्रमित। विकास एन्क्लेव में एक परिवार में छह सदस्य संक्रमण की चपेट में आ गए हैं।

सिविल लाइन के पांडव नगर संजय नगर में एक ही परिवार के चार सदस्य संक्रमित पाए गए हैं। उपचार के दौरान मोहकमपुर निवासी 55 वर्षीय व मोदीपुरम निवासी 40 की मौत हो गयी है।

सरधना में दो व्यक्ति निकले कोरोना पॉजिटिव

सरधना क्षेत्र में कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को सरधना में दो लोग कोरोना पॉजिटिव निकले। जांच रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने दोनों को आइसोलेट कर दिया। साथ ही उसके परिवार को भी होम क्वारंटाइन कर दिया गया। सरधना में कोरोना केस तेजी से बढ़ रहे हैं।

रोजाना स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना जांच कराई जा रही है। जिसमें रोजाना नए केस सामने आ रहे हैं। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा तहसील परिसर में कैंप लगाकर कोरोना की जांच की। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा कुल 215 लोगों की जांच की गई। हालांकि जांच में सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई।

मगर दो दिन पूर्व जांच के लिए लैब भेजे गए सैंपल में दो केस सामने आए। भाटवाड़ा मोहल्ले में एक युवक तथा झिटकरी गांव एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला। जांच रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने दोनों को आइसोलेट कर दिया। इस संबंध में सीएचसी प्रभारी डा. राजेश कुमार का कहना है कि पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आने वालों की भी जांच कराई जाएगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments