Monday, October 25, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeJammu And Kashmir Newsदिल्ली: जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा स्थिति पर मंथन बैठक आज

दिल्ली: जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा स्थिति पर मंथन बैठक आज

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग पर गंभीर केंद्र सरकार ने शनिवार को दिल्ली में उच्च स्तरीय बैठक बुला ली है। बैठक के लिए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा दिल्ली रवाना हो गए हैं।

गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा स्थिति पर मंथन होगा। घाटी में हिंदुओं व सिखों को निशाना बनाए जाने पर चर्चा के साथ टारगेट किलिंग के जिम्मेदार लोगों पर कड़ी कार्रवाई के लिए रणनीति बनेगी।

दोपहर बाद प्रस्तावित बैठक में अल्पसंख्यकों को निशाना बना रहे आतंकियों से निपटने के लिए एलजी प्रशासन की ओर से तैयार की गई रणनीति पर भी चर्चा होगी। गृहमंत्री के गुजरात दौरे से लौटने के तत्काल बाद बैठक बुलाई गई है।

इसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल तथा गृह सचिव अजय भल्ला के भी उपस्थित रहने की उम्मीद है। इसके अलावा खुफिया एजेंसियों और जम्मू-कश्मीर प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

वीरवार को श्रीनगर में स्कूल में घुसकर आतंकियों द्वारा प्रधानाचार्य सुपिंदर कौर और जम्मू निवासी शिक्षक दीपक चंद की हत्या के तत्काल बाद दिल्ली में गृह मंत्री ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के साथ बैठक कर मंथन किया था।

अल्पसंख्यक समुदाय पर हो रहे हमले को रोकने को रोडमैप तैयार किया था। बैठक में आतंकियों के नए मॉडस आपरेंडी के बारे में जानकारी दी गई थी।

आईबी के वरिष्ठ अधिकारी श्रीनगर भेजे

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की एनएसए डोभाल के साथ वीरवार को हुई बैठक के बाद आईबी के एक वरिष्ठ अधिकारी को श्रीनगर भेजा गया है जो ऑपरेशन की निगरानी करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि भारी तादाद में आतंकियों तथा उनके कमांडरों के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद पाकिस्तानी हैंडलर निराश हो गए हैं।

उन्होंने अपनी रणनीति बदलते हुए निहत्थे पुलिसवालों, नागरिकों, नेताओं तथा अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। घाटी में बीते दिनों हुई हिंसा आतंकियों की इसी बौखलाहट का नतीजा है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments