Thursday, October 21, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatकृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के समर्थन में दिल्ली किया कूच

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के समर्थन में दिल्ली किया कूच

- Advertisement -
  • पंजाब के किसानों के समर्थन में भाकियू व किसान यूनियन कार्यकर्ता ट्रैक्टर-ट्राली व गाड़ियों से गए दिल्ली

जनवाणी संवाददाता |

बड़ौत: दिल्ली में कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब व हरियाणा के किसानों के धरने को समर्थन देने के लिए बड़ौत से भी भारतीय किसान यूनियन और किसान यूनियन कार्यकर्ता दिल्ली के लिए कूच कर गए। ट्रैक्टर-ट्राली और गाड़ियों के काफिले के साथ वह दिल्ली रवाना हुए।

इस मौके पर भाकियू के नेता दोघट निवासी चौधरी राजेन्द्र सिंह ने कहा कि किसानों पर आफत आई हुई है। सरकार ने किसानों को और संकट में डाल दिया। किसानों को उनकी जमीनों में ही भरपेट भोजन नहीं मिल पा रहा है। अब मंडी समाप्त करने और सरकारी दाम भी समाप्त कर दिए।

अब पूंजीपति अपनी मर्जी से किसानों की फसल खरीदेंगे। किसान और बर्बाद हो जाएगा। उनके साथ दिल्ली जाने वालों में हरपाल सिंह, सुदेश कुमार, राजवीर, सुधीर मुखिया, राजकुमार, कुलदीप, रमेश, बिजेन्द्र प्रधान, मास्टर आनंद, प्रवेन्द्र, सीताराम, देवेन्द्र पंवार, जगदीश, रामनाथ प्रधान, अब्बास अली, सुरेश मास्टर,  देवेन्द्र प्रधान, जितेन्द्र राणा के अलावा बड़ौत से संजू चौधरी, गौरव बड़ौत, यशपाल सिंह चौधरी आदि थे।

वहीं दूसरी ओर किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष ब्रजपाल सिंह के नेतृत्व में भी किसान दिल्ली के लिए गए। उनके साथ विक्रम आर्य, बलजोर सिंह आर्य, सूबे सिंह, वीरेन्द्र सिंह, धर्मपाल सिंह, धर्मपाल सिंह  चेयरमैन, धीर सिंह तोमर सपा नेता शौकेन्द्र पहलवान आदि मौजूद थे।

ब्रजपाल सिंह ने बताया कि दिल्ली में किसान अपना हक मांगने के लिए गए हैं। वह भी किसान ही हैं। उनका भी कर्त्तव्य बनता है कि वह भी उनके साथ दें। केन्द्र सरकार नहीं चाहती कि किसान व किसान के बेटे का पेट सही तरीके से भर जाए। उनके बेटे भी आगे किसी बड़ी सरकारी नौकरी पर चले जाएं। वह अंबानी और अडाणी को ही देश का सिरमौर बनाना चाहते हैं। किसान ऐसा नहीं होने देंगे। बड़ौत में दोनों संगठनों के कार्यकर्ता एक साथ ही दिल्ली के लिए निकले।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments