Monday, October 25, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutपिछड़ी जातियों को सम्मान दिलाने का भरोसा दे गए डिप्टी सीएम केशव...

पिछड़ी जातियों को सम्मान दिलाने का भरोसा दे गए डिप्टी सीएम केशव मौर्य

- Advertisement -
  • गॉडविन होटल में आयोजित सैनी समाज के कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि अपने आपको केशव ही समझे

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि आपके उज्जवल भविष्य के लिए लगा रहता हूं। कभी हताश व निराश मत होना। छोटी-बड़ी चुनौतियों से डर कर के जो व्यक्ति रास्ते बदल लेता है, वह कभी अपने शिखर तक नहीं पहुंच पाता है। केशव प्रसाद आज जो भी है, सबसे बड़े राज्य में पहली बार आपके परिवार का सदस्य उप मुख्यमंत्री के पद पर है। ये साधारण बात नहीं है। मैं यहां तक पहुंचा हूं तो मैं भाजपा का कार्यकर्ता हूं।

मैंने भाजपा कार्यकर्ता व स्वयं सेवक का भी काम किया हूं। आपको भरोसा दिलाता हूं कि अपने केशव पर भरोसा करना। मैं आपका कभी सिर नहीं झुकने दूंगा। आप भी मेरा सिर नहीं झुकने देना। यह याद रखे कि 2014, 2017 व 2019 का परीक्षा का चुनाव था। 2022 का चुनाव, यह मेरी भी परीक्षा है और मेरे परिवार की भी परीक्षा है। इसलिए आज में आपसे यही आग्रह करता हूं कि कोई भी आये और जाए, वादे भी आपसे करेंगे।

विपक्ष को भी अवसर मिला था, लेकिन क्या विपक्ष ने सम्मान दिया? नहीं दिया न, जो सम्मान मुझे व समाज को सम्मान मिला है। यह भाजपा ने दिया है। समाज को बांटने का काम कर रहे हैं, क्या दूध में नींबू निचोड़ने का काम कर रहे हैं, अब हम दूध में चीनी मिला चुके हैं। उसकी मिठास चख रहे हैं। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य गुरुवार को गॉडविन होटल में वेस्ट यूपी के सैनी समाज की जिम्मेदार लोगों की मीटिंग को संबोधित कर रहे थे। कहा कि खुद को केशव प्रसाद ही समझे।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बृहस्पतिवार को बागपत बाइपास स्थित पांच सितारा गॉडविन होटल में सैनी समाज पिछड़ा वर्ग की ओर से आयोजित सम्मान समारोह में सैनी समाज सहित सभी पिछड़ी जातियों को सम्मान दिलाने का भरोसा दिला गए। इतना ही नहीं, उन्होंने 2022 में विधानसभा चुनाव में पहले से भी अधिक मतदान में भागीदारी करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि अगर समय की बाध्यता नहीं होती तो मैं अपने समाज के बीच रात्रि विश्राम करता।

मैं हर चुनौती को स्वीकार करते हुए सभी का सहयोग करता रहूंगा। आप सभी के आशीर्वाद से उत्तर प्रदेश में ही नहीं, बल्कि पूरे देश में मेरा सम्मान है। अपने बड़े लक्ष्य को कभी मत भूलना। छोटी-छोटी शिकायत हो सकती हैं, लेकिन लक्ष्य हमेशा बड़ा रखना। 2019 में जब सपा-बसपा-रालोद का गठबंधन हुआ तो सभी को चिंता थी, लेकिन मुझे अपने भाइयों पर यानी समस्त पिछड़ी जातियों पर बेहद भरोसा था।

उसका परिणाम है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा के सभी प्रत्याशी जीत गए। उन्होंने समाज के लोगों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद नहीं, बल्कि समाज के समस्त लोग हैं। विश्वास और इसी उत्साह के साथ 2022 के चुनाव में बीजेपी को विजय कराना है। उन्होंने कहा कि जब उत्तर प्रदेश ही नहीं, बल्कि पूरे देश में मिलने वाले विधायक सांसद मेरे समाज के भाजपा के प्रति समर्थन और समर्पण की बात करते हैं।

उन्होंने समाज के लोगों को विपक्षी दलों से भी सावधान रहने को कहा। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान दूसरे दलों के लोग भी भ्रमित करने पहुंचेंगे। कुछ लोग समाज को तोड़ने का काम भी करने का प्रयास करेंगे, लेकिन ऐसी सभी लोगों से समाज को सावधान रहना होगा। क्योंकि समाज को अपने लक्ष्य से भटकना नहीं है। उन्होंने समाज के लोगों को विश्वास दिलाया कि वह शीघ्र ही उनके बीच अधिक समय गुजारेंगे। समाज के विश्वास को टूटने नहीं दिया जाएगा।

राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के उपाध्यक्ष लोकेश प्रजापति ने कहा कि सैनी समाज ही नहीं बल्कि समस्त पिछड़ी जातियों को जागरूक और अपनी जिम्मेदारी का एहसास करना होगा। समारोह के आयोजक वरिष्ठ भाजपा नेता समय सिंह सैनी ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को पगड़ी पहनाकर और तलवार भेंट करके स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पूरा समाज केशव प्रसाद के सम्मान में एकजुट है और रहेगा। सैनी समाज प्रदेश में फिर भाजपा की सरकार बनवा कर दम लेंगे। कार्यक्रम का संचालन सुमन सैनी ने किया।

राज्यमंत्री दिनेश खटीक, सांसद राजेंद्र अग्रवाल, जिलाध्यक्ष विमल शर्मा, महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल, पूर्व विधायक हरपाल सैनी, सैनी समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिलबाग सैनी, श्रीपाल सैनी पूर्व चेयरमैन महकार सैनी, शाहपुर चेयरमैन परमेश सैनी, शिकारपुर पूव चेयरमैन राजबाला, भाजपा नेता विजेंद्र अग्रवाल, बिजनौर सैनी समाज के जिलाध्यक्ष आनंद सैनी, मुरादाबाद सैनी समाज के अध्यक्ष करण सिंह सैनी, पूर्व विधायक अमित अग्रवाल, सुंदरपाल सैनी, भाजपा नेता नीरज मित्तल, पार्षद पति राजेश खन्ना, गणेश अग्रवाल, विभोर चौधरी, संजय त्रिपाठी, राम सिंह सैनी, सभासद संजय सैनी, रेनू सैनी, वीर सिंह सैनी, ब्रजवीर सिंह सैनी, व्यापारी नेता नीरज मित्तल, मांगेराम गुर्जर, इंद्रपाल सैनी, विनोद उपाध्याय, पदम सैनी, बिल्डर अतुल गुप्ता आदि मौजूद रहे।

ये रहे मौजूद

कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद कांता कर्दम, सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, राज्यमंत्री दिनेश खटीक, मंत्री संजीव सिक्का, शहर दक्षिण विधायक सोमेन्द्र तोमर, कैंट विधायक सत्य प्रकाश अग्रवाल, किठौर विधायक सत्यवीर त्यागी, एमएलसी डा. सरोजिनी अग्रवाल, दर्जामंत्री सुनील भराला, जिला पंचायत अध्यक्ष गौरव चैधरी, सहकारी बैंक चेयरमैन मनिंदरपाल सिंह, जिलाध्यक्ष विमल शर्मा, महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल, पूर्व विधायक अमित अग्रवाल, शिवकुमार राणा आदि मौजूद रहे।

इन परियोजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जनपद के 277.25 लाख के 12 कार्यों, बागपत के 326.12 लाख के 16 कार्यों, बुलंदशहर के 595.28 लाख के 30 कार्यों, हापुड़ के 154.72 लाख के 07 कार्यों तथा मेरठ क्षेत्र में सेतु निगम के अंतर्गत सेतु कार्य 8318.90 लाख के एक कार्य का शिलान्यास तथा जनपद बुलंदशहर में 1057.39 लाख के 13 कार्यों का लोकार्पण किया। 9672.27 लाख के 66 कार्यों का शिलान्यास व 1057.39 लाख के एक कार्य का लोकार्पण किया गया।

इस तरह मंडल के कुल 10729.66 लाख के कुल 79 कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण किया। मेरठ के 36.98 लाख के मेरठ-पौड़ी मार्ग से भैंसा मार्ग का नवीनीकरण, 33.33 लाख के कुलीपुर रजवाहे की पटरी मार्ग का नवीनीकरण, 31.14 लाख के मेरठ-बड़ौत रोड से मेरठ-करनाल मोड वाया करनावल सरूरपुर जसड़ मार्ग का नवीनीकरण, 36.74 लाख के खामपुर से ढ़िकना मार्ग पर विशेष मरम्मत का कार्य, 32.25 लाख के मेरठ-बागपत से रसूलपुर सांकल पुट्ठी मार्ग की विशेष मरम्मत का कार्य, जनपद बुलंदशहर के 57.10 लाख के ताजपुर से ढिकोली संपर्क मार्ग की विशेष मरम्मत का कार्य, 34.64 लाख के बुलंदशहर मामन मार्ग से चावली संपर्क मार्ग की विशेष मरम्मत का कार्य, 79.71 लाख के बुलंदशहर-स्याना-गढ़ मार्ग से हसनपुर सैमली मार्ग की विशेष मरम्मत का कार्य, 30.26 लाख की प्याना खुर्द संपर्क मार्ग की विशेष मरम्मत का कार्य, जनपद हापुड़ के034.43 लाख के सिम्भावली टोडरपुर मार्ग से हिम्मतपुर मार्ग की विशेष मरम्मत का कार्य, 38.23 लाख के दोयमी-मुरादनगर-आगापुर मार्ग से पीरनगर सूदाना होते हुये हापुड़-किठौर संपर्क मार्ग की विशेष मरम्मत का कार्य, जनपद बुलंदशहर के 8318.90 लाख के नाबार्ड वित्त पोषित आरआईडीएफ-26 योजनान्तर्गत जनपद बुलंदशहर में विधानसभा स्याना के ऊंचा गांव के थाना, गजरौला के माजरा माली की मढैया एवं जनपद अमरोहा के विरामपुर के मध्य गंगा नदी पर सेतु पहुंच मार्ग, अतिरिक्त पहुंच मार्ग एवं सुरक्षात्मक कार्य का निर्माण कार्याे का शिलान्यास करेंगे। इस प्रकार कुल 9672.27 लाख के कुल 66 कार्यों का शिलान्यास
किया जायेगा।

मेवला फाटक अब हुआ अतुल माहेश्वरी उपरीगामी सेतु

उत्तर प्रदेश सरकार के माध्यम से किये मेवला फाटक का नामकरण अतुल माहेश्वरी उपरीगामी सेतु किया गया है। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सेतु का नामकरण शिलापट का अनावरण कर किया। उन्होंने समाचार पत्र के कार्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्जवलित कर किया। उन्होंने स्व. अतुल माहेश्वरी के चित्र पर माल्यार्पण भी किया। उन्होंने कहा कि सेतु का नामकरण उत्तर प्रदेश सरकार के माध्यम से हुआ है।

उन्होने कहा कि स्व. अतुल माहेश्वरी ने समाज की अलग-अलग प्रकार से सेवा की। उन्होंने कहा कि समाज में कई प्रकार के लोग होते हैं। कई लोग होते हैं, जो पैसा कमा लेते हैं, कई लोग होते हैं, जो नाम भी कमा लेते हैं, लेकिन अतुल माहेश्वरी जैसे बहुत कम लोग होते हैं, जो एक जन्म में ही कई-कई जन्मों का कार्य करके चले जाते हैं। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि एक बार उन्हें अमर उजाला के कार्यक्रम में प्रतिभाग करने का अवसर मिला।

उस कार्यक्रम में अमर उजाला द्वारा मेधावी छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया जा रहा था। उन्होंने कहा कि इसके आधार पर उन्होंने उत्तर प्रदेश में प्रथम 10 मेधावी छात्राओं को सम्मानित करने का निर्णय लिया तथा उनके घर तक के मार्ग को डा. एपीजे अब्दुल कलाम गौरव पथ बनाने का कार्य किया, जिसमें बच्चे की फोटो भी लगाई गई तथा कार्यक्रम में बच्चे व उसके परिवार को भी बुलाया गया। कार्यक्रम में अमर उजाला के प्रबंध निदेशक राजूल माहेश्वरी, अमर उजाला के निदेशक तनमय माहेश्वरी ने सभी का आभार जताया। डिप्टी सीएम का अमर उजाला के लखनऊ के संपादक राजीव सिंह व मेरठ के संपादक राजेन्द्र सिंह ने स्वागत किया।

किसानों पर साधे निशाने

देश में किसान आंदोलन नहीं, बल्कि चुनाव लड़ रहे हैं। आंदोलन नहीं, बल्कि किसान हित की लड़ाई का नाटक किया जा रहा है। यह कहना है उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का। उन्होंने आंदोलित किसानों पर खूब तंज सके। कहा कि किसान आंदोलन क्यों हो रहा हैं, यह बच्चा-बच्चा जान चुका हैं। यदि आंदोलन करने वालों को इतनी दिक्कत है तो 2022 के चुनाव मैदान में उतरकर मुकाबला करें तो पता चल जाएगा। सपा-रालोद व कांग्रेस ही इस आंदोलन के पीछे खड़ी है।

हाईकोर्ट बेंच को लेकर दिया ज्ञापन

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष महावीर सिंह त्यागी व महामंत्री सचिन चौधरी, पूर्व अध्यक्ष चौधरी नरेन्द्रपाल सिंह, अजय त्यागी व चरण सिंह त्यागी अधिवक्ता के डेलीगेशन ने सर्किट हाउस मेंं उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को वेस्ट यूपी में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना को लेकर ज्ञापन दिया। उप मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि ज्ञापन को मुख्यमंत्री के सामने रखेंगे और जो भी उचित होगा कराया जायेगा।

डिप्टी सीएम पहुंचे राज्यमंत्री संजीव सिक्का के घर

रुड़की रोड स्थित कोणार्क कॉलोनी स्थित राज्यमंत्री संजीव गोयल सिक्का के आवास पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का स्वागत एवं अभिनन्दन किया। मुख्य रूप से राज्यमंत्री दिनेश खटीक, जिलाध्यक्ष विमल शर्मा, महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष मनोज पोसवाल, महामंत्री अरविंद मारवाड़ी, महानगर उपाध्यक्ष विवेक रस्तोगी, कंकरखेडा मंडल अध्यक्ष अशोक सबलोग, गंगानगर मंडल अध्यक्ष मुकेश धरमाना, पार्षद लोकेश चौहान, विक्रांत ढाका, देवेन्द्र सिंघल आदि मौजूद रहे।

चरण सिंह और टिकैत के नाम पर सड़कों का नामकरण

बागपत जनपद में जौहड़ी से बिजवाड़ा तक दादी चन्द्रो के नाम से सड़क नामकरण, टांडा-रमाला मार्ग का नामकरण स्व. पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह, किशनपुर बराल-बरनावा मार्ग का नामकरण चौधरी महेन्द्र सिंह टिकैत मार्ग का नाम किया गया। लावड़ लोकतंत्र सैनानी मलखान सिंह मार्ग के नाम से मार्ग का नामकरण का ऐलान किया गया। अनिल तोमर के नाम पर भी नामकरण करने की घोषणा की गई। नंगली तीर्थ मार्ग का नामकरण करने का ऐलान किया गया। यह दिव्य व भव्य तीर्थ स्थान है। यह नंगली तीर्थ जाने के लिए बाइपास बन रहा है, जिसको नंगली तीर्थ बाइपास के नाम से जाना जाएगा।

भाजपा में शामिल हुए सपाई

किठौर विधायक सत्यवीर त्यागी के आवास पर एक बैठक हुई। जिसमें सपा के कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। बिजौली गांव के सपा नेता मधुकांत त्यागी ने अपने अपने कार्यकर्ताओं के साथ किठौर विधायक सत्यवीर त्यागी के समक्ष भाजपा की सदस्यता ग्रहण की और 2022 की तैयारी की बात कही। इस मौके पर विधायक ने उनका पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। यहां जयकरण गुर्जर, कमल गुर्जर, विनोद त्यागी आदि मौजूद रहे। यहां किठौर विधायक सत्यवीर त्यागी ने सभी कार्यकर्ताओं को 2022 के विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुटने के निर्देश दिये। इसके अलावा उन्होंने बताया कि उनकी ओर से मेरठ पहुंची डिप्टी सीएम को किठौर क्षेत्र में विकास कार्यों से संबंधित एक ज्ञापन भी सौंपा गया।

हिंदू जागरण मंच मिला डिप्टी सीएम से

हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारी होटल गॉडविन में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से मिले और ज्ञापन देते हुए कहा कि सिविल लाइन पुलिस ने उनके खिलाफ फर्जी मुकदमा दर्ज किया है। डिप्टी सीएम ने इस मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया है। साकेत गोल मार्केट में कोल्ड ड्रिंक पी रहे एक हिंदू युवती और मुस्लिम युवक को देखकर हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारियों ने युवक को मुर्गा बनाया और युवती के हाथों से चप्पल से पिटवाया भी था। इस मामले में युवती की तरफ से हिंदू जागरण मंच के सचिन सिरोही समेत तमाम लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था।

गुरुवार को गॉडविन होटल में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से सचिन सिरोही महानगर अध्यक्ष हिंदू जागरण मंच ने महानगर के कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात की और प्रार्थना पत्र देकर मेरठ पुलिस द्वारा अपने ऊपर लगाए गए झूठे मुकदमे वापस कराने की मांग की। जिसको लेकर संगठन में और कार्यकर्ताओं में भारी रोष है। इस बारे में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को अवगत कराया गया। इस मौके पर संजय वर्मा, कुलदीप, भरत सिंह, संजय सिंह आदि
उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments