Thursday, October 28, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttarakhand Newsवीकेंड पर चारधाम में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

वीकेंड पर चारधाम में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: चारधाम यात्रा की पाबंदियां हटने के बाद श्रद्धालु उमड़ रहे हैं। शनिवार और रविवार को बाहरी राज्यों से बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच सकते हैं। भीड़ के मद्देनजर पुलिस फोर्स तैनात की गई है।

हरकी पैड़ी एवं आसपास घाटों से लेकर प्रमुख मंदिरों पर सुरक्षा बल तैनात हैं। गंगा घाटों पर सुरक्षा बढ़ाई गई है। नवरात्र और वीकेंड होने के कारण हरिद्वार में श्रद्धालुओं की भीड़ के पहुंचने की संभावना है।

बाहरी राज्यों से यहां यात्री पहुंचने लगे

हरिद्वार की अर्थव्यवस्था तीर्थाटन और पर्यटन पर निर्भर है। नवरात्र में मनसा, चंडी देवी और काली मंदिर में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। शुक्रवार देर शाम से बाहरी राज्यों से यहां यात्री पहुंचने लगे थे।

बड़ी संख्या में यात्रियों के पहुंचने की संभावना

शनिवार और रविवार को पंजाब, हरियाणा, दिल्ली एनसीआर और उत्तर प्रदेश से बड़ी संख्या में यात्रियों के पहुंचने की संभावना है। हरिद्वार पहुंचने वाले यात्रियों ने एडवांस में धर्मशालाओं और होटलों की बुकिंग कराई है।

चारधाम यात्रा की पाबंदियां हटने और वीकेंड पर एडवांस बुकिंग

धर्मशाला संचालक विकास तिवारी ने बताया कि चारधाम यात्रा की पाबंदियां हटने और वीकेंड पर एडवांस बुकिंग होने लगी है।

रोशनी से जगमगा रहे बाजार

बाजार भी वीकेंड पर यात्रियों के स्वागत के लिए तैयार हैं। अपर रोड, बड़ा बाजार, मोती बाजार में काफी चहल पहल है। बाजार रोशनी से जगमगा रहे हैं। देर रात तक दुकानें खुल रही हैं और सड़कों पर यात्रियों की आवाजाही है। हरकी पैड़ी एवं आसपास के घाटों पर हजारों श्रद्धालु पहुंच रहे हैं।

वीकेंड को लेकर पुलिस की व्यवस्थाएं दुरुस्त हैं। हरकी पैड़ी और आसपास के घाटों पर पुलिस की निगरानी बढ़ा दी है। खासकर, घाटों में गंगा के बहाव क्षेत्र में यात्रियों को जाने से रोकने के लिए पुलिस तैनाती की गई है।
  – कमलेश उपाध्याय, एसपी सिटी

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments