Wednesday, April 21, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatशिक्षकों की समस्याओं को लेकर डीआईओएस से वार्ता की

शिक्षकों की समस्याओं को लेकर डीआईओएस से वार्ता की

- Advertisement -
0
  • माध्यमिक शिक्षक संघ ने नई पेंशन सहित विभिन्न मांगों को उठाया
  • सेवानिवृत्त शिक्षकों की पेंशन 15 अप्रैल तक होगी स्वीकृत

मुख्य संवाददाता |

बागपत: शिक्षकों की विभिन्न मांगों को लेकर माध्यमिक शिक्षक संघ ने डीआईओएस से वार्ता की और समीक्षा बैठक कर समाधान की मांग की। डीआईओएस ने नई पेंशन योजना के सेवानिवृत्त शिक्षकों की पेंशन 15 अप्रैल तक स्वीकृत करने का आश्वासन दिया है।

माध्यमिक शिक्षक संघ की प्रांतीय कार्यकारिणी के सदस्य वीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में जिलाध्यक्ष उमेश कुमार व जिला मंत्री सत्यवीर सिंह ने टीम के साथ डीआईओएस सर्वेश कुमार के साथ शिक्षकों के लंबित प्रकरणों की समीक्षा को लेकर चर्चा की और बैठक की। जिला मंत्री सत्यवीर सिंह ने पेंशन को लेकर मामला उठाया।

जिसके बाद नई पेंशन योजना के छह शिक्षकों की पेंशन, इस योजना में सम्मिलित शिक्षकों के लेजर, कार्यवाहक प्रधानाचार्यों को वेतनमान, जैन खेकड़ा के संलग्न प्राइमरी के शिक्षकों की पदोन्नति, शिक्षकों के चयन वेतनमान, शीलचंद इंटर कालेज अमीनगर सराय के शिक्षकों के चयन वेतनमान का अवशेष तथा भविष्य में शिक्षकों का वेतन समय पर दिलाने को लेकर कड़ा रूख दिखाया। जिस पर डीआईओएस ने कार्रवाई का भरोसा दिया।

जिलाध्यक्ष उमेश कुमार ने चेतावनी दी कि यदि शिक्षकों के प्रकरणों के निस्तारण में समय सीमा निर्धारित नहीं की तो सीधा टकराव होगा। शिक्षक नेता वीरेंद्र सिंह ने लेखाधिकारी की कार्यशैली पर जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि लेखाधिकारी की तैनाती डीआईओएस कार्यालय में है तथा अतिरिक्त कार्य कोषागार, बीएसए का भी देख रहे हैं। यदि वह शिक्षकों के प्रकरण का निस्तारण डीआईओएस में बैठकर नहीं करते हैं तो उसे जनपद शिक्षक बर्दाश्त नहीं करेंगे।

इस अवसर पर संरक्षक बल्लम शर्मा, इंद्रपाल सिंह, रविदत्त शर्मा, मनोज कुमार, जितेंद्रपाल, अशोक कुमार, नरेंद्र मलिक, प्रवेश कुमार, विपिन शर्मा आदि मौजूद रहे। उधर, डीआईओएस सर्वेश कुमार ने वित्त एवं लेखाधिकारी को पत्र लिखकर एक अप्रैल से कार्यालय में बैठकर शिक्षकों के लंबित प्रकरणों को निस्तारित करने के लिए कहा है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments