Saturday, February 27, 2021
Advertisment Booking
Home Uttar Pradesh News Muzaffarnagar बटन दबाते ही शुरू हो गया कूड़े का निरस्तारण

बटन दबाते ही शुरू हो गया कूड़े का निरस्तारण

- Advertisement -
0
  • पालिका की महत्वाकांक्षी एमएसडब्ल्यू का राज्यमंत्री व पालिकाध्यक्ष ने किया उद्घाटन

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: नगर पालिका परिषद की महत्वकांक्षी योजना सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के अंतर्गत किदवई नगर स्थित 300 मेट्रिक टन क्षमता के आधुनिक एमएसडब्ल्यू सॉलिड वेस्ट प्लांट का शुभारंभ राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल नगर पालिका चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष, विजय शुक्ला ने संयुक्त रुप से बटन दबाकर किया।

इस दौरान नगर मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार सिटी, स्थानीय निकाय प्रभारी अधिकारी अजय कुमार अंबष्ट के साथ सभासदगण, अधिकारीगण एवं कर्मचारियों की मौजूदगी मे आधुनिक प्लांट का संचालन प्रारंभ होते ही कूड़े से जैविक खाद बनना प्रारंभ हो गया।

इस अवसर पर पालिका अध्यक्ष अंजू ने कहा कि बोर्ड के 3 वर्ष 2 माह का समय व्यतीत हो चुका है और जो लक्ष्य मेरे दिलों और दिमाग मैं कूड़ा निस्तारण का हमेशा रहता था, आज वह धरातल पर साकार हो गया जनता ने मेरे विकास करेंगे के नारे पर मुझे कर्ज के रूप में जो अपना विश्वास जताकर बहुमूल्य वोट दिया था, मैं उस विश्वास को कायम रखकर नगर को विकास के पथ पर ले जाने के लिए प्रयास रत हूं।

मुझे यह यूनिक कूड़ा निस्तारण के प्लांट का संचालन करके पूरा भरोसा हो गया है कि जहां 84 बीघा प्लांट की जमीन में कूड़े के चट्टान पहाड़ की तरह खड़े थे, अब वह लगभग नो माह में निस्तारित हो जाएगा। इसके बाद हम अन्य निकायों का कूड़ा खरीदने की स्थिति में हो जाएंगे।

पारदर्शिता के दृष्टिकोण से सीसीटीवी कैमरे प्लांट पर लगवाए हैं और यथाशीघ्र प्लांट का एक ऐप बन जाएगा जिसे पूरा बोर्ड घर बैठे ही उसके संचालन को देखा जा सकेगा। उन्होंने कहा बहुत जल्दी फेस टू में 300 मीट्रिक टन प्रतिदिन कूड़ा निस्तारण का एक और प्लांट इसी स्थल पर लग जाएगा उसके भी आप सब नगरवासी साक्षी होंगे। उन्होंने कहा रुकना,झुकना मेरे स्वभाव में नहीं है lकुछ लोग अनावश्यक झूठी शिकायतों पर लगे हुए हैं, बोर्ड के अवशेष अवधि मैं और अधिक ऊर्जा के साथ काम करेंगेl

प्लांट की जानकारी लेते राज्यमंत्री व सभासद।

इस अवसर पर अधिशासी अधिकारी हेमराज सिंह, स्टेनो गोपाल त्यागी, नरेश चंद मित्तल, प्रेमी छाबड़ा, विपुल भटनागर, विकास गुप्ता, प्रियांशु जैन, सचिन कुमार, परवेज आलम, मनोज वर्मा, प्रवीण पीटर, अरविंद धनगर, अमित बॉबी, हनी पाल, सलेक चंद विजेंद्र पाल, नौशाद कुरेशी, मनीष कुमार, मोहम्मद राहत, मोहम्मद उमर मोहम्मद कुरेशी, राजकुमार, नरेश खटीक माननीय रविंद्र सिंह राठी नगर स्वास्थ्य अधिकारी राजीव कुमार मुख्य सफाई निरीक्षक ,श्री संजय पुंडीर श्री उमाकांत शर्मा,सफाई निरीक्षकगण, पूरन चंद पाल प्रभारी कार्यालय अधीक्षक, अध्यक्ष एवं एसके बिट्टू , उद्यमी श्अभिषेक अग्रवाल, अंकित अग्रवाल के नेतृत्व में प्लांट संचालन की पूरी टीम मौजूद रही।

घर बैठे देखेगा बोर्ड प्लांट का संचालन

पारदर्शिता के मद्देनजर सीसीटीवी कैमरे प्लांट पर लगवाए हैं और जल्द ही प्लांट का एक ऐप बन जाएगा जिसे पूरा बोर्ड घर बैठे ही उसके संचालन को देख सकेगा । चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने बताया कि बहुत जल्दी फेस- टू में 300 मीट्रिक टन प्रतिदिन कूड़ा निस्तारण का एक और प्लांट इसी स्थल पर लग जाएगा उसके भी आप सब नगरवासी साक्षी होंगे। उन्होंने कहा रुकना,झुकना मेरे स्वभाव में नहीं है ’कुछ लोग अनावश्यक झूठी शिकायतों पर लगे हुए हैं। जिनके दबाव में आने वाली नहीं हूं।

शिकायत करने वालों पर भड़की चेयरपर्सन

रविवार का दिन शहर वासियों के लिए सौगात भरा रहा। चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल के ड्रीम प्रोजेक्ट के शुभारम्भ से स्वच्छता अभियान को धरातल पर लाया गया। चेयरपर्सन ने जहां इसे शहर वासियों के लिए संडे गिफ्ट करार दिया,वहीं वह पालिका प्रशासन की शिकायतें करने वालों पर भी भडकी उन्होने बेखौफ होकर कहा कि कुछ लोगों ने गिरोह बना रखा है,जो दबाव बनाने के लिए गलत शिकायतें कर रहे हैं।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments