Wednesday, July 24, 2024
- Advertisement -
HomeEntertainment NewsBollywood News‘दृश्यम’ फ्रेंचाइजी मेरे लिए हमेशा स्पेशल रहेगी: इशिता दत्ता

‘दृश्यम’ फ्रेंचाइजी मेरे लिए हमेशा स्पेशल रहेगी: इशिता दत्ता

- Advertisement -

CINEWANI 1


एस शिरढोनकर |

अजय देवगन, तब्बू अभिनीत ‘दृश्यम’ में अंजू सालगांवकर की भूमिका निभा चुकी बॉलीवुड एक्ट्रेस इशिता दत्ता (सेठ) एक बार फिर इसके सीक्वल का हिस्सा बनी हैं। 26 अगस्त 1990 को तत्कालीन बिहार राज्य के जमशेदपुर के एक बंगाली हिंदू परिवार में जन्मी इशिता दत्ता, ‘फेमिना मिस इंडिया’ रह चुकी हैं। इशिता दत्ता की बहन तनुश्री दत्ता भी एक एक्ट्रेस हैं। इशिता ने कैरियर की शुरुआत तेलगु फिल्म, ‘चनकयुद्ध’ (2012) से की थी। इसके बाद वह कन्नड़ फिल्म ‘राजा राजेंद्रन’ (2015) की सहायक भूमिका में नजर आर्इं। कन्नड़ फिल्म ‘येनिदु मंसाली’ में इशिता ने पहली बार तनुश्री के साथ कैमरा फेस किया, लेकिन बदकिस्मती से फिल्म पूरी होकर सिनेमाघरों का मुंह नहीं देख सकी। छोटे पर्दे के लिए इशिता दत्ता ने ‘स्टारप्लस’ के डेली सोप ओपेरा ‘एक घर बनाऊंगा’ (2013-2014) और ‘नच बलिये 6’ किया। मर्डर मिस्ट्री पर आधरित ‘दृश्यम’ (2015) इशिता की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म थी। इसमें अजय देवगन और श्रेया सरन की बेटी के किरदार में बेहतरीन अभिनय के लिए उनकी खूब प्रशंसा हुई।‘दृश्यम’ के बाद इशिता जाने माने कॉमेडियन कपिल शर्मा के अपोजिट ‘फिरंगी’ (2017) में नजर आर्इं। 2016 में छोटे पर्दे के लिए ‘रिश्तों के सौदागर बाजीगर’ में वत्सल सेठ के अपोजिट काम करते हुए इशिता, वत्सल के प्यार में पड़ गर्इं। एक लंबी डेटिंग के बाद 28 नवंबर 2017 को दोनों शादी के बंधन में बंध गए। प्रस्तुत हैं इशिता के साथ की गई बातचीत के मुख्य अंश:

‘दृश्यम 2’ का हिस्सा बनने का बाद कैसा लग रहा है?
-यह फिल्म साइन करने के बाद से ही मैं अपनी पुरानी टीम से मिलने के लिए काफी एक्साइटेड थी। एक लंबे वक्त से मैं उन सभी को मिस करती आ रही थी। पहले दिन की शूटिंग पर जैसे ही मैं अपनी टीम से मिली, मैंने खूब एंजॉय किया। इसका हिस्सा बनकर मैं प्राउड फील कर रही हूं। मुझे लगता है कि मेरे लिए यह एक रोमांचक जर्नी होने वाली है।

क्या आप उम्मीद करती हैं कि पहले भाग की तरह ‘दृश्यम 2’ को भी आॅडियंस का उतना ही प्यार मिल सकेगा?
-6 साल पहले जब हम ‘दृश्यम’ पर काम कर रहे थे, तब किसी को भी इस बात का एहसास नहीं था कि फिल्म सुपरहिट होने वाली है और इसकी री-रन वैल्यू इतनी होगी कि हम इसका दूसरा भाग भी लेकर आएंगे। इस बार हम न सिर्फ पहले भाग से ज्यादा मेहनत कर रहे हैं, बल्कि इसके लिए हमारी स्ट्रेटेजी काफी स्ट्रांग है। इसलिए हमें यकीन है कि लोग इसे पहले से ज्यादा प्यार देंगे।

अजय देवगन और तब्बू जैसे सितारों की मौजूदगी में आप फिल्म के लिए कितना क्रेडिट ले पाएंगी?
-जिस तरह से मुझे ग्रेट एक्टर्स के साथ काम करने का अवसर मिला, मेरे लिए यह फ्रेंचाइजी हमेशा स्पेशल रहेगी। मेरे लिए यह कम गौरव की बात नहीं है कि इतने सालों बाद भी लोग मेरे किरदार को याद करते हैं। उन्होंने मेरे किरदार, मेरे काम को पसंद किया। यह मेरे लिए बहुत बड़ी बात है।

दूसरे एक्टर्स अपने संपूर्ण शरीर संचालन के बावजूद वह सब कुछ नहीं कर पाते जो अजय देवगन सिर्फ अपनी आंखों से कर देते हैं। अजय देवगन के साथ काम करते हुए उनसे आपने क्या कुछ सीखा?
-जब मैं अजय सर के साथ ‘दृश्यम’ का पहला पार्ट शूट कर रही थी, तब मैं पर्सनली उन्हें नहीं जानती थी। वत्सल से शादी के बाद मैं उनके परिवार के ज्यादा नजदीक आई। उनके जैसे डाउन टू अर्थ इंसान और एक्टर से काफी कुछ सीखा जा सकता है। उनसे मैंने जो कुछ सीखा, वह मेरे आगे के काम में नजर आएगा।

‘दृश्यम’ की सफलता के बाद आपके कैरियर में कितना बदलाव आया। मेकर्स अब आपको कितनी गंभीरता के साथ लेते हैं?
-‘दृश्यम’ के बाद, निश्चित रूप से मेरे कैरियर में काफी बदलाव आया। अब जब कहीं मेरा जिक्र होता है तो लोग कहते हैं कि मैं किसी भी किरदार को आगे ले जाने के काबिल हूं। मेकर्स का भरोसा भी मेरे प्रति काफी बढ़ा है। इसलिए उसके बाद मुझे कुछ और फिल्मों और टेलीविजन शो में काम करने का अवसर मिला। इतना सब कुछ होते हुए आज भी लोग मुझे दृश्यम की एक्ट्रेस के नाते पहचानते हैं। मुझे इस स्तर तक पहुंचाने के लिए इस फिल्म ने बहुत बड़ा पार्ट अदा किया है।


janwani address 9

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments