Friday, May 31, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutकब्रिस्तान की जमीन कब्जाने का प्रयास, आक्रोश

कब्रिस्तान की जमीन कब्जाने का प्रयास, आक्रोश

- Advertisement -
  • 100 साल पुराने कब्रिस्तान की कब्रों को खोदा गया
  • शियाओं में फैला आक्रोश, दो घंटे तक हंगामा

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: भू-माफियाओं ने कब्रिस्तान की जमीन को भी नहीं बख्शा। 100 साल पुराने कब्रिस्तान की जमीन पर कब्जा करने की नीयत से कब्र खोद डाली। स्थानीय लोगों को जब इस बात का पता चला तो बड़ी संख्या में मौके पर पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए जमकर हंगामा किया। पुलिस में चार लोगों को नामजद करते हुए व कुछ अज्ञात के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई।

मामला किला रोड स्थित अब्दुल्लापुर क्षेत्र का है। मंंगलवार को यहां पर 100 साल पुराने शियाओं के कब्रिस्तान में कुछ अराजक तत्वों द्वारा कब्रों को तोड़कर उनकी निर्माण सामग्री को नाले में फेंकने की जानकारी स्थानीय लोगोें को हुई तो वह मौके पर जा पहुंचे। नागरिकों ने चार लोगों पर कब्रों को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा कर दिया। बताया जा रहा है कि जिन चार लोगों पर आरोप है कि उनके नाम नसरू, अनवार, मुन्ना व रइसु है। इनको शिया समुदाय के लोगों ने कब्रिस्तान में कब्र खोदने के लिए रखा हुआ था।

आरोप है कि सोमवार की मध्यरात्रि यह चारों लोग कब्रिस्तान पहुंचे और वहां पर बनी कब्रों को तोड़ दिया। कब्रों पर लगे पत्थरों को भी उठाकर नाले में फेंक दिया। स्थानीय लोगों का आरोप है कि जिन लोगों ने कब्रों को नुकसान पहुंचाया है। वह कब्रिस्तान की जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं। कब्रिस्तान में हुई इस घटना के बाद शिया समुदाय के लोगों में भारी आक्रोश है। करीब दो घंटे तक स्थानीय लोग आरोपियों की गिरफतारी को लेकर मौके पर हंगामा करते रहे। इसके बाद भावनपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और हंगामा कर रहे लोगों को शांत कराया। स्थानीय लोगों ने चारों आरोपियों व कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments