Friday, May 31, 2024
- Advertisement -
HomeCoronavirusहैरत: कोरोना की टेस्टिंग कम तो केस भी कम

हैरत: कोरोना की टेस्टिंग कम तो केस भी कम

- Advertisement -
  • पल्हैड़ा और कंकरखेड़ा रहे मंगलवार को कोरोना का बड़ा केन्द्र

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: कोरोना की जांच घटते ही जिले में नए संक्रिमत मरीजों की संख्या भी कम हो गई। 15 जनवरी तक आठ हजार से अधिक सैंपल की जांच प्रतिदिन हो रही थी, तो नए केस का आंकड़ा भी हजार के पार जा रहा था। गत तीन दिनों से नए सैंपल की जांच साढ़े छह से सात हजार के बीच की जा रही है। जिसके बाद से नए संक्रिमत एक हजार से कम आ रहे हैं। पिछले पांच दिनों के आंकड़ों पर गौर करें तो वह स्पष्ट तौर पर इस बात की पुष्टि कर रहे हैं।

885 नए संक्रमित मिले, कोरोना से नौवीं मौत

कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। मंगलवार को कोरोना एक और मरीज को लील गया। जिले में इससे मरने वालों की संख्या अब नौ पहुंच गई है। जहां 885 नए संक्रमित मामले मिले हैं। वहीं, पल्हैड़ा और कंकरखेड़ा क्षेत्र मंगलवार को कोरोना का बड़ा केन्द्र रहे। सर्विलांस अधिकारी डा. अशोक तालियान ने बताया कि मंगलवार को 6562 लोगों के सैंपल की जांच में 885 की रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई है।

08 5

जनपद में अब सक्रिय केस 7187 हो गए हैं और होम आइसोलेशन के 7141 मामले हैं। मंगलवार को 7212 नए लोगों के सैंपल जांच को लैब भेजे गए और अस्पताल में 46 नए संक्रमितों को भर्ती किया गया है। गढ़ रोड निवासी 50 वर्षीय मरीज की मौत हुई है। मृतक कोरोना से पीड़ित था, मगर मौत ब्रेन हेमरेज से हुई है। जिले में कोरोना से नौ मरीजों की जांच जा चुकी है। मंगलवार को शहरी क्षेत्र पल्हैड़ा और कंकरखेड़ा में ढाई सौ अधिक संक्रमित मिले हैं।

जिले में अब तक साढ़े छह सौ से अधिक बच्चे संक्रमित

बच्चों में संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। मंगलवार को 77 और बच्चे संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही जिले में संक्रमित बच्चों की संख्या साढ़े छह सौ से अधिक पहुंच गई है। सोमवार को 88 बच्चों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। रविवार को 109 बच्चे संक्रमित मिले थे। मंगलवार को 366 महिला और 519 पुरुष कोरोना से संक्रमण मिले हैं। 885 केस में 523 नए और 362 संपर्क में आने के मामले हैं।

रिकवरी कर रहा मेरठ, 1977 ने जीती कोरोना से जंग

मेरठ अब धीरे-धीरे कोरोना को हराकर स्वस्थ होने की ओर अग्रसर हो गया है। मंगलवार को ठीक होने वालों की संख्या कोरोना के संक्रमितों से कहीं अधिक रही है। यह जिले के लिए एक बड़ी राहत की बात है। नए केस जहां 885 सामने आए हैं, वहीं 1977 लोगों ने कोरोना को मात दी है। सोमवार को 930 नए केस के मुकाबले ठीक होने वालों की तादाद 1016 थी। पिछले पांच दिनों में चार हजार से अधिक मरीज ठीक होकर अपने घर पहुंचे हैं। इसके साथ ही जनपद में सक्रिय केस और होम आइसोलेशन के मामलों में भी गिरावट आई है।

गत पांच दिनों में 4307 कोरोना मरीज ठीक होने की बात सामने आई है। मेरठ के लिए महामारी के बीच यह एक बड़ी राहत की बात है। मंगलवार को संक्रमित से ठीक होने वालों की संख्या अधिक होने के बाद जिले में सक्रिय मरीज और होम आइसोलेशन के मामलों में एक हजार से अधिक की गिरावट आ गई है। लगातार दूसरे दिन भी एक हजार से अधिक की संख्या स्वस्थ होने वाले मरीजों की रही है। मंगलवार को कोरोना को मात देने वालों का अब तक का रिकार्ड टूट गया और एक दिन में 1977 मरीज के ठीक होने की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments