Saturday, June 15, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutविद्युत संविदा कर्मचारियों ने दी बहिष्कार की नोटिस

विद्युत संविदा कर्मचारियों ने दी बहिष्कार की नोटिस

- Advertisement -
  • विद्युत आपूर्ति हो सकती है दो दिनों तक बाधित

जनवाणी संवाददाता |

बेहट: विद्युत संविदा कर्मचारी ने बहिष्कार की नोटिस सरकार व उर्जा प्रबंधक को दी है नोटिस में लगभग 70 हजार संविदाकर्मी अपनी 12 सूत्रीय मांगों को लेकर विरोध जताएंगे।

महासंघ के पदाधिकारियों ने संविदा कर्मियों को समान कार्य समान वेतन और दुर्घटना में मृतक आश्रित को 20 लाख रुपए क्षतिपूर्ति देने तथा सेवाकाल 55 वर्ष से बढ़ाकर 60 वर्ष किए जाने सहित अन्य 12 सूत्री मांगों के समाधान की मांग की गई है।

मुख्य अभियंता विद्युत वितरण सहारनपुर क्षेत्र सहारनपुर के कार्यालय पर दिल्ली रोड पर कार्य बहिष्कार किया जाएगा। संगठन के प्रदेश महामंत्री रामभूल सैनी ने बताया कि वर्षों से बार-बार सरकार और प्रबंधक का ध्यान आकर्षित करने के बावजूद संविदा कर्मियों की मांगों का समाधान नहीं किया जा रहा है।

दो दिन विद्युत आपूर्ति बंद रहेगी

पदाधिकारी अनिल धीमान ने आरोप लगाते हुए बताया की बिजली आपूर्ति सहित 90 प्रतिशत कार्यों को 8 से 9 हजार रूपये अल्प वेतन पा रहे संविदा कर्मियों से 12-12 घंटे कार्य कराया जा रहा है और जो उन्हें वेतन इस समय दिया जा रहा है वह इस समय की बढ़ती हुई महंगाई को देखते हुए काफी कम है।

अध्यक्ष आरएस राय ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से 5 वर्ष अनुभव पर संविदा कर्मियों को पावर कारपोरेशन में रिक्त पदों पर जे ज्येष्ठता से नियमित किए जाने और लंबी मांगों को पूरा कराने की अपील की गई। नोटिस देखकर मांगों को पूरी करने की मांग कहीं वही महासंघ अध्यक्ष आरएस राय, राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर भूपेंद्र सिंह तोमर, मोहम्मद काशिफ, बिट्टू सलमानी, गुलफाम अंसारी और अध्यक्ष कमला तिवारी के आदि लोग मौजूद रहे ।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments