Thursday, December 2, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatपिलाना व छपरौली पुष्टाहार इकाई की जा रही स्थापित: डीएम

पिलाना व छपरौली पुष्टाहार इकाई की जा रही स्थापित: डीएम

- Advertisement -
  • राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत चल रहे कार्यों के संबंध में की समीक्षा
  • मिशन शक्ति की तर्ज पर महिलाओं को बनाया जा रहा स्वालंबन
  • जनपद में 5488 स्वयं सहायता समूह संगठित

जनवाणी संवाददाता |

बागपत: कलक्ट्रेट सभागार में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन योजना अंतर्गत के संबंध में बैठक आयोजित की गई। डीएम ने कहा कि जल्द ही पिलाना व छपरौली में पुष्टाहार इकाई स्थापित कर दी जाएगी और इससे किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी। बताया कि मिशन शक्ति की तर्ज पर महिलाओं को स्वालंबन बनाया जा रहा है।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम राजकमल यादव ने कहा कि प्रत्येक विकासखंड में समूह के सदस्यों के द्वारा किया जा रहा सर्वोच्च कार्य को ब्लॉक स्तर पर जनपद स्तर पर सूची तैयार किया जाए, जिसमें समस्त ट्रेंडो का उल्लेख अवश्य होना चाहिए।

निर्देश दिए कि जनपद के विकासखंड पिलाना एवं छपरौली में लगने वाली पुष्टाहार उत्पादन इकाई में समस्त विकासखंड के ब्लॉक पुष्टाहार कार्य में व्यक्तिगत रूचि लेते हुए कार्य करें और अंशदान की समस्त धनराशि तत्काल जमा कराना सुनिश्चित करें, जिससे कि पुष्टाहार उत्पादन इकाई लगने की प्रक्रिया शीघ्र अति शीघ्र पूर्ण हो सकें। उन्होंने अतिरिक्त समूह गठन योजना सीसीएल और सामुदायिक शौचालय, ड्राई राशन, बिल कलेक्शन स्टाफ आदि के संबंध में जानकारी ली और अपनी समस्याएं रखने हेतु निर्देश दिए गए।

उन्होंने कहा स्वंय सहायता समूह को अधिक से अधिक मजबूत बनाया जाए और महिलाओं को स्वालंबन बनाया जाए। जिलाधिकारी को विकासखंड खेकड़ा एवं बागपत के ब्लॉग मिशन प्रबंधक द्वारा अपनी समस्या से अवगत कराया जिसका तत्काल निस्तारण करने के लिए उपायुक्त एवं रोजगार को जिलाधिकारी ने निर्देश दिए।

जनपद बागपत में वर्तमान में 5488 समूह है, जिसमें प्रत्येक में 10 से 11 सदस्य अनिवार्य रूप से हैं जिलाधिकारी ने जिन्हें अधिक से अधिक सक्रिय करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी रंजीत सिंह, डीसी एनआरएम बीपी सिंह, जिला मिशन प्रबंधक शाह फैसल अंसारी आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments