Saturday, October 23, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsShamliपूर्व सैनिकों ने मिठाई बांटकर मनाया विजय दिवस

पूर्व सैनिकों ने मिठाई बांटकर मनाया विजय दिवस

- Advertisement -
  • भरत-पाक युद्ध के समय के संस्मरण सुनाए

जनवाणी संवाददाता |

कांधला: विजय दिवस के उपलक्ष्य में क्षेत्र क कस्बा एलम में पूर्व सैनिकों ने मिठाइयां बांटकर खुशी का इजहार किया। इस दौरान सैनिकों ने उस युद्ध के दौरान घटित संस्मरणों को भी साझा किया।

बुधवार को कस्बा एलम में दिल्ली-सहारनपुर रोड स्थित सैनिक भवन में कस्बे के पूर्व सैनिकों ने एकत्रित होकर विजय दिवस मनाया। इस दौरान सैनिकों ने सर्वप्रथम तो तिरंगा झंडा फहरा कर राष्ट्रगान किया और उसके बाद एक दूसरे को मिठाइयां खिलाकर खुशी का इजहार किया।

इस दौरान कैप्टन हरपाल सिंह, सूबेदार जगपाल सिंह, सूबेदार चंद्रपाल सिंह ने इस महा विजय के समय के संस्मरण साझा किए। उन्होंने बताया कि वह समय बड़ा ही ऐतिहासिक समय था, जिस समय पाकिस्तान की सेना के 93000 जिंदा सैनिकों ने आत्मसमर्पण किया था।

तीन दिसंबर को पाक की ओर से शुरू हुई एयर स्ट्राइक के बाद हिंदुस्तानी सेना ने मुंह तोड़ जवाब देते हुए यह महाविजय हासिल की थी। यह दुनिया का एकमात्र ऐसा युद्ध है जब किसी देश के सैनिकों ने इतनी बड़ी संख्या में आत्मसमर्पण किया हो। कार्यक्रम का संचालन जगपाल सिंह व अध्यक्षता सूबेदार राजकुमार सिंह ने की।

इस दौरान चंद्रपाल सिंह, सुरेंद्र सिंह, महिपाल सिंह, ओमवीर सिंह, रामकिशन सिंह, राजेंद्र सिंह, जयवीर सिंह, सुरेंद्र सिंह, देवेंद्र सिंह, तेजपाल सिंह, जगमेर सिंह, गोपीचंद, मांगेराम, ब्रह्मपाल सिंह, राजेंद्र सिंह आदि उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments