Thursday, April 22, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutविलंब शुल्क के साथ अब परीक्षा के एक दिन तक भरे परीक्षा...

विलंब शुल्क के साथ अब परीक्षा के एक दिन तक भरे परीक्षा फार्म

- Advertisement -
0

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: सीसीएसयू से संबंधित महाविद्यालयों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को विभिन्न पाठ्यक्रमों के सेमेस्टर एवं वार्षिक प्रणाली परीक्षा फार्म भरवाने के लिए विवि स्तर से निम्न तिथियां निर्धारित की जाती है। इतना ही नहीं निर्धारित तिथियों को छात्रों के हित में एक दो बार विस्तारित भी किया जाता है। परंतु कुछ छात्र परीक्षा के दिन अथवा उसके बाद भी परीक्षा फार्म भरवाने के लिए आते रहते है। जिससे व्यवस्था में व्यावधान उत्पन्न होता है।

इसके दृष्टिगत ऐसे छात्र-छात्राएं जो कि विश्वविद्यालय स्तर से निर्धारित तिथि तक अपना फार्म नहीं भर पाते उन सभी के लिए विलंब शुल्क के साथ परीक्षा फार्म भरने की व्यवस्था विवि की तरफ से शुरु कर दी गई है। यह जानकारी विवि कुलसचिव धीरेन्द्र कुमार वर्मा ने दी।

उन्होंने बताया कि छात्रों के भविष्य को दृष्टिगत रखते हुए परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि से लेकर परीक्षा प्रारंभ होने के एक दिन पूर्व तक 250 रुपए प्रतिदिन दर से शुल्क विवि को विलम्ब शुल्क जमा कराना होगा। उसके पश्चात ही परीक्षा फार्म भरा जाएगा।

बता दें कि अक्सर देखा जाता है कि कुछ छात्र-छात्राएं तिथि के बार -बार विस्तारित होने की प्रतीक्षा करते है। जिस कारण अंतिम तिथि होने के बाद भी अपना परीक्षा फार्म नहीं भर पाते और विवि प्रशासन से फार्म तिथि विस्तारित करने के लिए ज्ञापन सौपते है। ऐसे में देखना होगा कि विवि प्रशासन का यह फैसला कितना बदलाव ला पाएगा।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments