Sunday, May 26, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsउमेश पाल हत्याकांड में शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों का हुआ सम्मान

उमेश पाल हत्याकांड में शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों का हुआ सम्मान

- Advertisement -
  • शहीद पुलिसकर्मियों के सम्मान में आयोजित हुआ मेधज शौर्य सम्मान समारोह
  • 5-5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता से सम्मानित किए गए 8 शहीद पुलिसकर्मियों के परिजन
  • मेधज ऐस्ट्रो फाउंडेशन की ओर से सीएसआर निधि से सम्मानित किये गए शहीदों के परिजन
  • स्पेशल डीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार, एडीजी यूपीएसटीएफ अमिताभ यश ने शहीद पुलिसकर्मियों के प्रति प्रकट की कृतज्ञता

जनवाणी ब्यूरो |

लखनऊ: मेधज ऐस्ट्रो फाउंडेशन की ओर से रविवार को मेधज शौर्य सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान प्रयागराज के चर्चित उमेश पाल हत्याकांड में शहीद हुए पुलिसकर्मियों सहित 8 बलिदानी जांबाजों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देकर सम्मानित किया गया। कानपुर रोड स्थित मेधज लॉन में आयोजित शौर्य सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि प्रदेश के स्पेशल डीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार और एडीजी यूपी एसटीएफ अमिताभ यश मौजूद रहे।

ड्यूटी के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए पुलिसकर्मियों के प्रति सम्मान का भाव प्रदर्शित करते हुए स्पेशल डीजी प्रशांत कुमार ने मेधज फाउंडेशन की इस बात के लिए सराहना की कि संस्था की ओर से अनसंग हीरोज की हर साल सुध ली जाती है। पुलिसकर्मियों के सर्वोच्च बलिदान को सम्मान देने के लिए मेधज फाउंडेशन के प्रयासों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस का शौर्य और साहस किसी से छिपा नहीं है। पुलिसबल की कर्तव्यनिष्ठा के परिणाम स्वरूप आज यूपी ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में देश में 11वें स्थान से दूसरे स्थान पर आ गया है।

स्पेशल डीजी लॉ एंड आर्डर ने कहा कि यूपी आज निवेशकों का सबसे फेवरेट डेस्टिनेशन बन चुका है तो इसके पीछे हमारे पुलिस बल का त्याग और बलिदान है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश देश में अकेला ऐसा राज्य है जहां वीरगति प्राप्त होने वाले पुलिसकर्मियों के परिजनों को शासनस्तर से सर्वाधिक 50 लाख रुपए की राशि और सरकारी नौकरी दी जाती है।

बतौर विशिष्ट अतिथि एडीजी यूपीएसटीएफ अमिताभ यश ने मेधज फाउंडेशन के सीएमडी डॉ समीर त्रिपाठी की तारीफ करते हुए कहा कि ज्योतिष शास्त्र और दुर्लभ एवं विलुप्त हो रहे प्राचीन भारतीय ग्रन्थों को सहेजने का उन्होंने उत्कृष्ट कार्य किया है। मेधज फाउंडेशन द्वारा शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों की सहायता और उनके बच्चों की शिक्षा दीक्षा की जिम्मेदारी उठाने की भी अमिताभ यश ने तारीफ की।

इस अवसर पर मेधज फाउंडेशन के सीएमडी डॉ समीर त्रिपाठी और डायरेक्टर गुंजन त्रिपाठी ने सभी शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को आश्वस्त किया कि भविष्य में भी शहीदों के परिजनों को किसी भी प्रकार का कष्ट ना झेलना पड़े इसके लिए कम्पनी की ओर से सदैव प्रयास किये जाएंगे। शहीदों के बच्चों की उच्च शिक्षा के लिए भी मेधज हमेशा उनके साथ खड़ा रहेगा। डॉ समीर त्रिपाठी ने कहा कि प्राइवेट कंपनियां अगर ईमानदारी से अपने सीएसआर फंड का इस्तेमाल करें तो देश की मेधाएँ खुलकर सामने आने लगेंगी।

इस अवसर पर मेधज फाउंडेशन के डायरेक्टर गुंजन त्रिपाठी व डायरेक्टर फाइनेंस अलका त्रिपाठी ने कर्तव्यपालन और अपराध नियंत्रण के दौरान मुठभेड़ में शहीद पुलिसकर्मी आरक्षी रघवेन्द्र सिंह, संदीप निषाद, भेदजीत सिंह, सचिन राठी, महानंद यादव, हरवेन्द्र सिंह, जयवीर सिंह गोयल और अरूण सिंह के परिजनों को 5-5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान कर सम्मानित किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन एवं राष्ट्रगान के साथ किया गया। वहीं मेधज फाउंडेशन की ओर से कंपनी के बीते 16 साल के कार्यकलापों की संक्षिप्त जानकारी दी गयी।

इस अवसर पर मुख्य रूप से डिप्टी एसपी डीके शाही, सेवानिवृत्त उपनिदेशक दिनेश सहगल, रेखा त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments