Tuesday, March 9, 2021
Advertisment Booking
Home Uttar Pradesh News Baghpat किसान दुखी होगा तो खुशहाल नहीं हो सकता देश: सलमान

किसान दुखी होगा तो खुशहाल नहीं हो सकता देश: सलमान

- Advertisement -
0
  • रटौल गांव में कांग्रेस पार्टी की ओर से जय जवान जय किसान चौपाल कार्यक्रम का हुआ आयोजन
  • पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद व आचार्य प्रमोद कृष्णन ने चौपाल कार्यक्रम में शिरकत की

जनवाणी संवाददाता |

चांदीनगर: कांग्रेस नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि देश का किसान दुखी है तो देश खुशहाली के रास्ते पर नहीं चल सकता। आज किसान अपनी पीड़ा को लेकर दिल्ली के चारों तरफ धरने पर बैठे हैं, लेकिन वर्तमान की भाजपा सरकार को इसकी चिंता नहीं है।

कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णन ने कहा कि किसानों के बीच जाने की जरूरत भाजपाई नहीं समझ रहे हैं। किसानों के बारे में अपशब्द कहने से भाजपाइयों को फुर्सत नहीं है। यह वही किसान है जिसकी वोटों के दम पर आज भाजपाई सत्ता में बैठे हैं।

कांग्रेस पार्टी की ओर से रटौल गांव में जय जवान जय किसान चौपाल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में कांग्रेस नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद व आचार्य प्रमोद कृष्णन रहे। कार्यक्रम में पहुंचने पर ग्रामीणों ने फूल-मालाओं से जोरदार स्वागत किया।

चौपाल कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि आज देश में तानाशाही की राजनीति की जा रही है। जाति और धर्म के नाम पर लोगों को बांटा जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश का किसान कृषि कानून के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर बैठा है, लेकिन उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है।

देश का किसान अगर खुशहाल रहेगा तो देश खुशहाल होगा। केन्द्र सरकार को कृषि कानून रद करने होंगे। आज आज किसान के बारे में अपशब्द तक कहे जा रहे हैं, जबकि यह वही किसान है जो देश का अन्नदाता कहलाया जाता है। देश की जनता का पेट भरने का काम करता है।

किसान की खुशहाली के बारे में सरकार सोचने की बजाय उसे आंदोलनजीवि कह रही है। किसान का अपमान करने से भी पीछे भाजपा सरकार नहीं हट रही है। किसानों की वोटों के सहारे सत्ता तो हासिल कर ली, लेकिन आज उसी किसान को सड़कों पर बैठाने का काम कर दिया है।

यह किसान अपनी ताकत का अहसास कराने में देरी नहीं लगाएगा। आचार्य प्रमोद कृष्णन ने संबोधित करते हुए कहा कि देश में आज केन्द्र सरकार में बैठे लोग जातिवाद और धर्मवाद में बाटने में लगे है। उन्होंने कहा कि भाजपा कहती की काग्रेंस सरकार ने 70 साल में क्या किया? तो उन्हें बताना चाहता हूँ कि कांग्रेस ने 70 सालों में देश में विकास किया। किसान का कर्ज माफ किया।

किसान की जमीन को लेकर उसके हित में कानून बनाया। किसान को फसलों के वाजिब दाम दिए। देश के चहुंमुखी विकास में कांग्रेस ने अहम भूमिका निभाई है। परंतु भाजपा सरकार ने सात वर्षों में विकास की बजाय विनाश का काम किया है। जन विरोधी नीतियों से देश को बर्बाद करने की नीति अपनाई जा रही है। देश को पूंजीपतियों के हाथों में बेचा जा रहा है। किसानों को भी पूंजीपतियों के हवाले करने की तैयारी है।

किसान को दुखी कर सरकार भी ज्यादा दिनों तक खुश नहीं रह सकती। किसानों को आंदोलनजीवि बताने की जितनी निंदा की जाए कम है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि अल्पसंख्यकों के कार्यक्रम में क्यों जाते हो, मैं उन्हें कहता हूं कि जहां प्यार मिलता है वहां मैं जाता हूं।

मुस्लिमों को लेकर तमाम बातें की जाती है, लेकिन यह वही मुस्लिम है जो यहां की मिट्टी में पैदा होता है और यहीं दफन हो जाता है। उस पर सवाल उठाने वाले जाति धर्म के अलावा कुछ नहीं सोच सकते। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष युनूस चौधरी व संचालन पूर्व जिलाध्यक्ष चौधरी रामकुमार ने किया।

इस मौके पर हरेन्द्र एडवोकेट, पुष्पेंद्र, खिलेराम, हसमत चौधरी, सतपाल पथोलिया, अजित दौला, चौधरी नासिर, भगवती देवी, डॉ. अय्यूब अल्वी, राजेश गौड़, कय्यूम सलमानी, गुड्डू, दीपक शर्मा, अमरीश धामा, डॉ. जितेंद्र धामा आदि मौजूद थे।

नगर कार्यालय का उद्घाटन किया

नगर में कांग्रेस के नगर कार्यालय का उद्घाटन किया गया। पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद व आचार्य प्रमोद कृष्णन ने कार्यालय का उद्घाटन किया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष युनूस चौधरी, श्याम दत्त शर्मा, नगर अध्यक्ष दीपक शर्मा, हरिदत्त शर्मा, गौरीदत्त शर्मा, नरेश शर्मा, नितेश शांडिल्य, सोनू धामा, प्रफुल्ल शांडिल्य, संजय वशिष्ठ, ओमदत्त शर्मा, अरुण धामा, अशोक शर्मा, वीरेंद्र धामा आदि मौजूद रहे।

भाजपा छोड़ कांग्रेसी हुए दीपक शर्मा

भाजपा के नगर मंडल उपाध्यक्ष दीपक शर्मा ने एक सप्ताह पूर्व अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। रविवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने उन्हें पार्टी ज्वाईन करवाई। इसके साथ ही उन्हें मंडल अध्यक्ष का पद भी सौंप दिया। उन्होंने पार्टी की तन मन से सेवा करने का वादा किया।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments