Tuesday, April 23, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutबकाया गन्ना भुगतान को लेकर गरजे किसान

बकाया गन्ना भुगतान को लेकर गरजे किसान

- Advertisement -
  • आक्रोशित किसानों का गन्ना भवन पर हल्ला बोल
  • भाकियू जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी के साथ डीएम से मिलकर कार्यकर्ताओं ने किनौनी मिल को इनाम दिए जाने पर जताया आक्रोश

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: बकाया गन्ना भुगतान के बीच किनौनी मिल के सेंटर काटे जाने के बजाय इनाम के रूप में नए सेंटर दिए जाने के विरोध में भाकियू कार्यकर्ताओं ने गन्ना भवन में धरना-प्रदर्शन किया। इसके अलावा डीएम से मिलकर अपना विरोध जताया। भारतीय किसान यूनियन मेरठ इकाई के जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी के नेतृत्व में मंगलवार दोपहर किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी दीपक मीणा से उनके कार्यालय में मिला।

उनसे वार्ता करते हुए किनौनी मिल और मोहिउद्दीनपुर मिल का सत्र शुरू होने से पहले पूर्ण भुगतान का वादा पूरा न किए जाने का मामला उनके संज्ञान में लाया गया। कहा गया कि किसानों के विरोध के बावजूद किनौनी मिल के सेंटर काटने के बजाय बढ़ा दिए गए हैं। जिससे किसान बेहद नाराज हैं, और किसी भी सूरत में किनौनी मिल को गन्ना नहीं देना चाहते। मोहिउद्दीनपुर मिल को जल्दी चलवाने की भी मांग किसानों ने की।

लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर के बयान को लेकर भी भाकियू कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी से उचित जांच की मांग की। जिससे उस षड्यंत्र का पता लग सके कि किसानों के मसीहा चौधरी राकेश टिकैत के विरुद्ध क्या साजिश विधायक या अन्य लोग कर रहे थे। इसके बाद किसानों के साथ भाकियू कार्यकर्ता गन्ना भवन पहुंचे। जहां जिला गन्ना अधिकारी के अनुपस्थित होने पर किसान उप गन्ना आयुक्त कार्यालय के बाहर आकर दरी बिछाकर बैठ गए।

इस बीच किसानों ने जमकर नारेबाजी करते हुए धरना-प्रदर्शन किया। करीब घंटे भर बाद उप गन्ना आयुक्त राजेश मिश्रा किसानों के बीच पहुंचे, जिन्हें किसानों ने अपने बीच बैठा लिया। उन्होंने तत्काल सट्टे, और क्षेत्रीय स्तर की समस्याओं का निदान किया। इस दौरान किसानों ने किनौनी के सेंटर न काटे जाने का विरोध जताया। किसानों की ओर से चेतावनी दी गई कि जल्द इस दिशा में उचित कदम नहीं उठाया गया, तो किसान आंदोलन भी कर सकते हैं।

इस बीच किसानों की मांगों को प्रमुखता से उठाते हुए भाकियू जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने कहा कि किसान के हर निर्णय में यूनियन उनके साथ है। किसान जो निर्णय लेंगे, भाकियू भी उसमें शामिल रहेगी। भाकियू किसानों से अलग-अपना कोई निर्णय नहीं लेगी।

इस दौरान जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी, प्रदेश महासचिव सतबीर सिंह, जगबीर सिंह, एनसीआर महासचिव नरेश मवाना, हर्ष चहल, मदनपाल यादव, एनसीआर उपाध्यक्ष विनेश प्रधान, मान सिंह आर्य, मोनू टिकरी, ओमबीर, अंकित, कपिल, सुनील, अंकुश, सुखपाल, मोहित, मनोज खत्री, टीटू, संजीव, अमित, राजेंद्र आदि उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments