Tuesday, May 28, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutपिता-पुत्र तैयार कर रहे थे मौत का सामान

पिता-पुत्र तैयार कर रहे थे मौत का सामान

- Advertisement -
  • लिसाड़ी गेट में तमंचा, पिस्टल फैक्ट्री का भंडाफोड़, गिरफ्तार
  • मकान से भारी मात्रा में उपकरण और अर्द्धनिर्मित हथियार बरामद, स्कूटी और दो मोबाइल भी मिले

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: लिसाड़ी गेट पुलिस ने शाहजहां कालोनी स्थित एक घर में तमंचा पिस्टल बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए भारी मात्रा में हथियार बरामद किये हैं। वहीं हथियार बनाने के तमाम उपकरण व अर्द्धनिर्मित तमंचे और पिस्टल बरामद हुई हैं। पुलिस ने हथियार बनाने के आरोप में पिता पुत्र को गिरफ्तार किया है। वहीं उनके कब्जे से एक स्कूटी मिली है।
लिसाड़ी गेट पुलिस ने शुक्रवार रात करीब साढ़े नौ बजे शाहजहां कालोनी गली नंबर-1 से हथियार बनाने की एक फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है।

20 13

थाना प्रभारी जितेन्द्र सिंह का कहना है कि काफी दिनों से गोपनीय सूचना मिल रही थी कि शाहजहां कालोनी में एक मकान में गुपचुप तरीके से भारी मात्रा में पिस्टल और तमंचे बनाये जाते हैं। थाना प्रभारी जितेन्द्र सिंह ने अपनी टीम के साथ उक्त मकान पर छापा मारते हुए भारी मात्रा में हथियार बनाने के उपकरण और अर्द्धनिर्मित तमंचे और 32 बोर पिस्टल बरामद की हैं। वहीं पुलिस को दो पिस्टल 32 बोर, चार मैगजीन,चार अर्द्धनिर्मित पिस्टल, एक तमंचा 315 बोर, कारतूस मिले हैं।

पुलिस ने मौके से मईनुद्दीन 24 वर्ष पुत्र तौसिफ अली निवासी फतेहल्लापुर, न्यू लक्खीपुरा गली नंबर 24, तौसिफ अली 67 वर्ष पुत्र अब्दुल रशीद निवासी फतेहल्लापुर न्यू लक्खीपुरा को गिरफ्तार किया है। पुलिस को मकान में चल रही हथियारों की फैक्ट्री से प्लास्टिक की चार बट, पांच अदद स्प्रिंग छोटी व बड़ी, दो अदद ग्राइन्डर एक छोटा बड़ा व मशीन व चार ब्लेड छोटे व बड़े, एक अदद शिकंजा, एक बड़ी कैंची लोहा काटने वाली 13 रेती, लकड़ी के बक्शे में मिलिंग मशीन के औजार, एक छोटा सिलेंडर, 35 अदद पिस्टल के लॉक रिपिट साइज, 13 अदद आरी के ब्लेड,

21 13

लोहे की डाई कुल 9, दो अदद मैगजीन बनाने का फर्मा 5 अदद नाल बनाने का फर्मा अलग-अलग साइज, बॉडी बनाने की प्लेट लोहे की, अर्द्धनिर्मित पिस्टल लॉक 5, दो अदद खराद मशीन, एक स्कूटी सफेद कलर की व दो मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। इससे पहले भी तौसिफ हथियार बनाने के आरोप में जेल जा चुका है। पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ में जुटी है कि उन्होंने किन लोगों को कितने हथियार सप्लाई किये हैं। पिस्टल की कीमत बीस हजार से लेकर 35 हजार रुपये में सप्लाई की जाती थी। वहीं तमंचा तीन हजार रुपये से लेकर पांच हजार रुपये में बेचा जाता था।

इंचौली पुलिस ने गैंगस्टर किया गिरफ्तार

मेरठ: शुक्रवार को इंचौली पुलिस ने गश्त के दौरान मुखबिर की सूचना पर गैंगस्टर के आरोपी को गिरफ्तार किया। गैंगस्टर का आरोपी सुमित पुत्र रतन सिंह निवासी गांव मसूरी, थाना इंचौली काफी समय से वांछित चल रहा था। इंचौली थाना प्रभारी योगेंद्र सिंह ने पुलिस टीम के साथ उसके घर पर दबिश देकर शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। सुमित पर चोरी, लूट के कई मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तारी के बाद सुमित को कोर्ट में पेश किया गया। जहां कोर्ट ने गैंगस्टर के आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments