Saturday, May 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutलावड़ में जल्द बनेगी गोशाला और महिला पार्क

लावड़ में जल्द बनेगी गोशाला और महिला पार्क

- Advertisement -
  • कस्बे के विकास को लगेंगे पंख

जनवाणी संवाददाता |

लावड़: जी हां! चौकिए मत। अब अंग्रेजी हुकूमत द्वारा घोषित किए गए लावड़ टाउन में जल्द ही महिलाओं के लिए मॉर्निंग वॉक करने के लिए महिला पार्क और आवारा घूम रहे जानवरों के लिए गोशाला का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए नगर पंचायत के अधिकारियों द्वारा जगह को भी चिह्नित कर लिया गया है। बाकायदा नगर पंचायत क े अधिकारियों और चेयरपर्सन द्वारा इस जमीन का मौका-ए-मुआयना भी कर लिया गया है और इसके लिए इस स्थान पर इन्हे बनवाने के लिए हरी झंडी भी दे दी है। अगर सब कुछ ठीक ठाक रहा तो जल्द ही यहां इसका निर्माण कार्य शुरु कर दिया जाएगा।

लावड़ कस्बे में सत्ता का परिवर्तन होने के बाद से विकास कार्यों की हरी झंडी लगी हुई है। कस्बे में जहां पथ प्रकाश की समुचित व्यवस्था कर दी गई है। वहीं, विभिन्न त्योहारों को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक धर्म के लोगों के हित में काम किया जा रहा है। विकास को दृष्टिगत रखते हुए शुक्रवार को कस्बे के विकास में और पंख लगने के लिए कार्य शुरु कर दिया गया है। महिलाओं के वॉक करने का कोई भी समुचित स्थान नहीं था, लेकिन इस समस्या से महिलाओं को नगर पंचायत की चेयरपर्सन हज्जन आफताब बेगम ने प्रयास शुरू कर दिए हैं।

19 14

जिसके मद्देनजर अब कस्बे में महिलाओं के घूमने के लिए महिला पार्क और कस्बे के आसपास में घूम रहे आवारा पशुओं के लिए गोशाला का निर्माण कराया जा रहा है। शुक्रवार को इसके लिए कस्बे में नगर पंचायत की जमीन को भी चिह्नित कर लिया गया है और जल्द ही इसका निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। शासन को प्रस्ताव बनाकर नगर पंचायत द्वारा भेजा जा रहा है। चिंदौड़ी रोड पर इनका निर्माण शुरू होगा है।

कर ली गई है जगह चिह्नित

देशभर में विभिन्न प्रकार की गोशाला स्थित है। इन सभी गोशालाओं के विकास के लिए सरकार निरंतर प्रयास करती है। जिसके लिए सरकार द्वारा विभिन्न प्रकार की योजनाओं का संचालन किया जाता है। इन योजनाओं के माध्यम से सरकार द्वारा गोशालाओं को आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है। इसी योजना के तहत लावड़ नगर पंचायत द्वारा चिंदौड़ी रोड स्थित गोशाला व महिला पार्क के लिए जगह चिह्नित कर ली गई है। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। -हज्जन आफताब बेगम, चेयरपर्सन, लावड़ नगर पंचायत

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments