Wednesday, December 8, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsShamliमेपल्स एकेडमी में दीपावली उत्सव में रंगारंग कार्यक्रम

मेपल्स एकेडमी में दीपावली उत्सव में रंगारंग कार्यक्रम

- Advertisement -
  • दीपावली उत्सव के जरिए छात्र-छात्रओं ने बांध समां

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: दिल्ली-सहारनपुर हाइवे स्थित मेपल्स एकेडमी में दीपावली का पर्व कोविड-19 के तहत सावधानियों के साथ बड़े उल्लास के साथ मनाया गया। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के जरिए समां बांधा। गत अप्रैल से अक्टूबर माह तक छात्र-छात्राएं विद्यालय से दूर रहे। लंबे अंतराल के बाद विद्यालय में कोई आयोजन हुआ बच्चों का उत्साह सातवें आसमान पर था।

कार्यक्रम से पहले सभी बच्चों के हाथों को सैनेटाइज किया गया। साथ ही, 6 फीट की दूरी के साथ मास्क लगाकर उन्हें कतार में बैठाया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ मेपल्स एकेडमी के मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश संगल एवं चेयरमैन विपिन संगल, तथा प्रधानाचार्य डा. उत्तम सिंह ने संयुक्त रूप पसे मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलन कर किया। इसके बाद छात्र अक्षय ने नृत्य प्रस्तुत किया।

फिर, छात्रा कशिश मलिक ने अंग्रेजी में दीपावली पर अपने विचार व्यक्त किए। अनुप्रिया ने ‘अवध में राम आये’ भजन प्रस्तुत किया। तो, वंशिका एवं यशिक ने ‘लहंगा’ गीत पर नृत्य प्रस्तुत किया। मोहित वालिया ने अंग्रेजी गीत ‘ब्लू आईज’ तथा अनुप्रिया एवं विद्यालय के अध्यापक सागर सर ने ‘मेरे ढोलना’ गीत के माध्यम से दर्शकों को मंत्र मुग्ध कर दिया। छात्रा कशिश ने ‘नंगाडे संग’ नृत्य में सबका मन मोह लिया। तो, अक्षरा ने हरियाणवी गीत पर लोकनृत्य किया।

कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्य डा. उत्तम सिंह ने छात्र-छात्राओं से प्रदूषण मुक्त दीपावली मनाने का आह्वान किया। प्रधानाचार्य ने विद्यार्थियों को सचेत करते हुए कहा है कि कोरोना अभी समाप्त नहीं हुआ है। अत: त्यौहार को मनाते समय भी कोविड-19 की सावधानियां रखे। वातावरण को प्रदूषित होने से बचाएं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments