Friday, May 31, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatफजलपुर मेले में दूसरे दिन उमड़ा आस्था का सैलाब

फजलपुर मेले में दूसरे दिन उमड़ा आस्था का सैलाब

- Advertisement -

 

जनवाणी संवाददाता  |

बिनौली: चैत्र नवरात्र में फजलपुर सुंदरनगर के मां भगवती दुर्गा देवी मंदिर परिसर में दो दिवसीय विशाल मेले के दूसरे दिन अष्ठमी को श्रद्धालुओं का भारी जनसमूह उमड़ आया। जिन्होंने भक्तिभाव के साथ माता रानी के दरबार में पहुचकर पूजा अर्चना कर प्रसाद चढ़ाकर मन्नते मांगी।

WhatsApp Image 2022 04 09 at 5.19.24 PM
मेले में दूसरे दिन शनिवार को तेड़ा, तितरोदा, फजलपुर, बिनौली, बिजवाड़ा, जौहड़ी, गलेहता, जिवाना, सिरसली सहित अनेकों गांव के ग्रामीण व महिलाओं का जनसमूह ट्रेक्टर ट्राली व भैंसा बुग्गी में सवार होकर मेले में पहुचे यहॉ सर्व प्रथम इन्होंने पुजारी कृष्णदास के नेतृत्व में मां भगवती के चरणों में प्रसाद चढ़ाकर मन्नतें मांगी, और आयोजित भंडारे में प्रसाद ग्रहण कर मेले में लगे गगन चुम्बी हिंडोले में बैठकर, सर्कर्स आदि देखकर खूब मनोरंजन किया तथा मेले में लगी दुकानों से जमकर खरीददारी कर चाट पकोड़ी, पानी पटाके, जलेबी आदि व्यजनों का स्वाद भी चखा।

WhatsApp Image 2022 04 09 at 5.19.25 PM 1

शांति व्यवस्था के मद्देनजर मेले में थाना प्रभारी डी.के. त्यागी के निर्देशन में पीएसी व पुलिस बल ने गश्त किया। अष्ठमी के अवसर पर रात्रि में मंदिर मंच पर भजन मंडली द्वारा भजन कीर्तन का आयोजन किया गया। मेले को सफल बनाने में ग्राम प्रधान सुधीर राजपूत, अध्यक्ष मास्टर चरण सिंह, प्रबंधक अरुण कुमार, सतीश कुमार, महेश शर्मा, मास्टर हरिमोहन शर्मा, ओमदत्त पंडित, मनोज, राकेश का सहयोग रहा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments