Tuesday, May 28, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliश्रीराम नवमी के उपलक्ष्य में बच्चों ने प्रस्तुत की नाटिका

श्रीराम नवमी के उपलक्ष्य में बच्चों ने प्रस्तुत की नाटिका

- Advertisement -
  • मेपल्स एकेडमी में दुर्गाष्टमी और श्रीरामनवमी पर कार्यक्रम

जनवाणी संवाददाता  |

शामली: शहर के मेपल्स एकेडमी में दुर्गाष्टमी के उपलक्ष्य और श्रीराम नवमी की पूर्व संध्या पर नन्हे-मुन्नों ने नाटिका प्रस्तुत कर सबका मनमोह लिया।

शनिवार को शहर के सहारनपुर रोड स्थित मेपल्स एकेडमी में दुर्गाष्टमी पर्व एवं श्रीराम नवमी पर्व धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के प्रबंधक मुकेश संगल, चेयरमैन विपिन संगल तथा प्रधानाचार्य डा. उत्तम सिंह के द्वारा सरस्वती मां के समक्ष दीप प्रज्जवलन से किया गया। इसके बाद अध्यापिका इंदु ने बच्चों को दुर्गा अष्टमी तथा रामनवमी के विषय में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक नारी दुर्गा का ही रूप है। हमें नारी का सम्मान करना चाहिए। उन्होंने नारी के सम्मान में एक सुंदर कविता भी बच्चों को सुनाई।

विद्यालय के प्रबंधक मुकेश सिंघल ने नारी रूप को सम्मान देते हुए सभी अध्यापिकाओं को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया। फिर, बच्चों ने सरस्वती वंदना तथा गणेश वंदना प्रस्तुत की। कक्षा एक की छात्र छात्राओं ने ‘रामजी की चाल’ गीत पर बड़ा ही सुंदर नृत्य प्रस्तुत किया। जिनमें मानवी, दिशा, संस्कृति, वीर, वाणी बच्चे सम्मिलित हुए। इसके बाद कक्षा दो तथा तीन के छात्र-छात्राओं ने संयुक्त रूप से हनुमान चालीसा नाटिका के रूप में प्रस्तुत किया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments