Saturday, June 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliहाइवे निर्माण में मुआवजा नहीं मिलने पर किसानों में रोष

हाइवे निर्माण में मुआवजा नहीं मिलने पर किसानों में रोष

- Advertisement -
  • जिलाधिकारी ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्गो की समीक्षा की

जनवाणी संवाददाता |

शामली: जिलाधिकारी जसजीत कौर ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण कार्यों में हो रही हीलाहवाली पर नाराजगी व्यक्त है। हाइवे निर्माण के लिए भूमि का मुआवजा और कब्जे नहीं लिए जाने पर भी कड़ी नाराजगी व्यक्त की। गुरुवार को डीएम कार्यालय में डीएम जसजीत कौर ने जनपद शामली में चल रहे भारतीय राष्ट्रीय राजमार्गों की समीक्षा की। जिसमें अधिकारियों ने बताया कि 709एडी पानीपत-खटीमा, 709अ मेरठ-करनाल मार्गो में अधिग्रहण की कार्रवाई पूर्ण हो चुकी है केवल एनएचएआई द्वारा कार्य को समय से पूर्ण किया जाना है जिसके लिए डीएम ने निर्देशित किया गया।

स्पर में अतिरिक्त भूमि अधिग्रहण हेतु प्राधिकरण द्वारा लगातार जिलाधिकारी को अवगत कराया जा रहा है कि प्रपोजल भेजा जा चुका है, जिस पर डीएम द्वारा कड़ी नाराजगी जाहिर की गई, जबकि प्रस्ताव वर्तमान तक भी लंबित है। दिल्ली-देहरादून हाइवे निर्माण में अतिरिक्त भूमि/परिसंपत्ति का प्रस्ताव जल्द प्रस्तुत करने हेतु एनएचएआई को निर्देशित किया गया। साथ ही किसानों की मांग के अनुसार पुलों की ऊंचाई आदि पर कार्रवाई का भी संज्ञान लिया गया। एनएचएआई के प्रतिनिधियों ने बताया कि प्राधिकरण द्वारा किसानों की मांग के मद्देनजर मुख्यालय से संपर्क करते हुए लगातार निस्तारण हेतु प्रयास किया जा रहा है।

शामली-अंबाला मार्ग में प्रतिकार वितरण और कब्जे को लेकर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की और संबंधित को एक सप्ताह में अपेक्षित कार्रवाई के निर्देश दिए। डीएम ने एनएचएआई बागपत और अंबाला को कड़े निर्देश दिए कि वह किसानों की सुविधाओं का ध्यान रखते हुए मार्ग का कार्य पूर्ण कराए। परियोजना निदेशक बागपत द्वारा पानीपत-खटीमा राष्ट्रीय राजमार्ग कंडेला से बनत तक मार्ग में ओवर ले (नई परत) हेतु धन आवंटन तीन दिवस में करने का आश्वासन दिया था किंतु पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा अवगत कराया गया कि परियोजना निदेशक ने वर्तमान तक धनराशि का आवंटन नहीं किया है, जिस पर डीएम जसजीत कौर ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए परियोजना निदेशक बागपत को कठोर पत्र जारी करने के निर्देश दिए।

इस मौके पर एडीएम संतोष कुमार सिंह, एसडीएम विशु राजा, तहसीलदार और एनएचएआई बागपत व अंबाला से नामित प्रतिनिधि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments