Saturday, June 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutगांधी जयंती के लिए प्रशासन ने तैयार की रूपरेखा

गांधी जयंती के लिए प्रशासन ने तैयार की रूपरेखा

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: जिलाधिकारी के बालाजी ने बताया कि 2 अक्टूबर 2020 को 151वें गांधी जयन्ती समारोह को वैश्विक कोरोना-19 महामारी से बचाव के लिए केन्द्र तथा राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर जारी दिशा-निर्देशों जैसे-मॉस्क/फेस कवर प्रयोग, सैनेटाईजशन व साशल डिस्टेनसिंग आदि का कडाई से अनुपालन सुनिश्चित करते हुये सम्मानपूर्वक आयोजित किये जायेंंगे। उन्होने बताया कि सभी राजकीय भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जायेगा।

उन्होने बताया कि 02 अक्टूबर 2020 गांधी जयंती के अवसर पर जनपद में मद्यनिषेध रहेगा। उन्होेने बताया कि सरकारी/गैर सरकारी कार्यालयों एवं भवनों पर प्रात: 09 बजे ध्वजारोहण व महात्मा गांधी जी के चित्र का अनावरण/माल्यार्पण एवं पूर्व प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री जी के चित्र पर माल्यार्पण किया जायेगा।

उन्होने बताया कि शहीद स्मारक पर सांय 6 बजे दीप प्रज्जवलित किया जायेगा। उन्होने बताया कि गांधी जयंती के दृष्टिगत महानगर क्षेत्र में नगर निगम तथा कैन्ट क्षेत्र में शिविर पालिका सफाई, पेयजल, पथप्रकाष की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। उन्होने बताया कि गांधी जयंती के अवसर पर मेरठ महानगर में निरंतर विद्युत आपूर्ति बनाये रखने हेतु विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।

उन्होने बताया कि इस अवसर पर आयोजित होने वाले समस्त कार्यक्रमों को शांति एवं कानून व्यवस्था तथा ट्रैफिक व्यवस्था बनाने के निर्देष पुलिस अधिकारियों को दिये गये है। उन्होंने बताया कि शहीद स्मारक पर पर्याप्त पुलिस व्यवस्था तथा शहीद स्मारक पर ध्वाजारोहण कार्यक्रम में गार्ड आफ आनर की व्यवस्था प्रतिसार निरीक्षण पुलिस लाईन करायेंगे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

1 COMMENT

Comments are closed.

Recent Comments