Monday, March 1, 2021
Advertisment Booking
Home Uttar Pradesh News Shamli आम बजट ऐतिहासिक और जनकल्याणकारी: अजीत सिंह

आम बजट ऐतिहासिक और जनकल्याणकारी: अजीत सिंह

- Advertisement -
0
  • राज्यमंत्री बोले, नए कृषि कानून से देश आत्मनिर्भर बनेगा

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: प्रदेश के इलेक्ट्रोनिक्स, सूचना एवं प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री तथा जनपद के प्रभारी मंत्री अजीत सिंह पाल ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए पेश किया गया आम बजट जनकल्याणकारी बजट है। इस ऐतिहासिक बजट में देश के किसानों की आय दोगुणी करने के साथ-साथ सड़कें, स्वास्थ्य, शिक्षा एवं देश की रक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने का प्रावधान किया गया है।

रविवार को जनपद के प्रभारी मंत्री अजीत सिंह पाल भाजपा कार्यालय में प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतामरण द्वारा संसद में पेश किया गया वित्तीय वर्ष 2021-22 का आम बजट लोक कल्याणकारी और ऐतिहासिक बजट है। उन्होंने कहा कि पहले आम आदमी को बजट में कुछ नहीं मिलता था, लेकिन जब से केंद्र में मोदी सरकार आई है, तब से देश तरक्की कर रहा है। देश लगातार विकास के नए आयाम स्थापित कर रहा है।

इस बजट में किसानों को राहत देने का काम किया है, जिससे किसानों की आय दो गुणा होगी। सड़कें, स्वास्थ्य और देश रक्षा प्रणाली बेहतर कार्य होगी। देश में लागू किए गए तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों के सवाल पर राज्यमंत्री ने कहा कि जो किसान कृषि कानून को लेकर आंदोलन कर रहे हैं, वह यह बताए कि नए कृषि कानून में ऐसा क्या खराब है? जो वे आंदोलन करने के लिए मजबूर हुए हैं। केंद्र सरकार ने एमएसपी की गारंटी दे दी है।

कृषि मंत्री भी कई बार किसानों से बातचीत कर चुके है, लेकिन आंदोलन करने वाले लोग कृषि कानून में कमी नहीं निकाल पाए। किसानों की मांग पर एमएसपी को कानून का दर्जा न दिए जाने के सवाल पर राज्यमंत्री अजीत सिंह पाल संतोषजनक जवाब नहीं दे सके बल्कि कहा कि एमएसपी को कानून का दर्जा मिला हुआ है।

उन्होंने कहा कि देश में किसान 70 सालों से चले आ रहे कानून के तहत खेती करते आ रहे थे, अब अगर सरकार ने उसमें कुछ बेहतर बदलाव किए तो क्या बुरा कर दिया। नए कानून से किसान की आय दोगुनी ही नहीं होगी बल्कि देश आत्मनिर्भर भी बनेगा।

इस अवसर पर कैराना लोकसभा से भाजपा सांसद प्रदीप चौधरी, शामली विधायक तेजेंद्र निर्वाल, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष रमेश गौड कश्यप, भाजपा जिलाध्यक्ष सतेंद्र तोमर, हरबीर मलिक आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
3.7k

+1
6.6k

+1
2.4k

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments