Tuesday, May 28, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutमेरठ आ रहा करोड़ों का सोना पकड़ा

मेरठ आ रहा करोड़ों का सोना पकड़ा

- Advertisement -
  • तीन युवक लेकर आ रहे थे कार से, फाइनेंस मिनिस्ट्री की रेड टीम ने परतापुर में किया ट्रेप
  • भोजपुर से पीछे लगी थी रेड करनी वाली टीम ने परतापुर में तीनों को दबोचा

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: मेरठ लाया जा रहा करोड़ों की कीमत का आंका जा रहा सोना फाइनेंस मिनिस्ट्री की छापा मारी करने वाली टीम ने पकड़ा है। कार से सोना लेकर आ रहे तीन युवकों को परतापुर इलाके से दबोच कर टीम के अफसर उन्हें अपने पूछताछ के ठिकाने ले गए। रेड करने वाली टीम द्वारा नोएडा या फिर दिल्ली में तीनों युवकों को लेकर जाने का कयास लगाया जा रहा है। वहीं, दूसरी ओर करोड़ों रुपये की कीमत का यह सोना किस कारोबारी का था।

यह अभी रहस्य बना हुआ है। साथ ही यह भी अभी स्पष्ट नहीं कि जो सोना लाया जा रहा था वह तस्करी मसलन पक्के पेपरों से लाया जा रहा था या फिर जीएसटी चोरी का भी मामला है। फाइनेंस मिनिस्ट्री की रेड टीम की इस कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है। शहर के जो बड़े सोना कारोबारी हैं उन तक भी रेड टीम की इस कार्रवाई की भनक पहुंच जाने की बात सुनने में आ रही है।

साथ ही यह भी आशंका जतायी जा रही है कि यदि वाकई सोना बगैर पेपरों के लाया जा रहा होगा तो निश्चित रूप से शहर के किसी नामी ज्वलर्स पर भी फाइनेंस मिनिस्ट्री के अफसरों का शिकंजा कसना तय है। हालांकि इसको लेकर अभी कयास ही लगाए जा रहे हैं। वहीं कुछ लोगों ने आशंका व्यक्त की है कि इतनी भारी भरकम रकम का सोना यदि आन बिल लाया जाता होता तो उसकी पूरी जानकारी पहले ही फाइनेंस मिनिस्ट्री के पास होती।

19 3

क्योंकि जो सोना बिलिंग से कर खरीदा जाता है, उसकी पूरी डिटेल हाथों हाथ इनकम टैक्स या फिर फाइनेंस मिनिस्ट्री के आधीन काम करने वाले दूसरे अफसरों पर पल भर में पहुंच जाती है। कुछ न कुछ तो मेरठ लाए जा रहे बड़ी रकम के बताए जा रहे सोना को लेकर सूचना लीक हुई होगी तभी रेड टीम ने कार से सोना लेकर आ रहे तीनों युवकों को ट्रेप किया है।

नोएडा से चली थी कार

यह भी सुनने में आया है कि जिस कार से तीन युवक सोना लेकर आ रहे थे, जिस लग्जरी कार गे्रटर नोएडा के किसी महंगे इलाके से मेरठ के लिए रवाना हुई थी। कयास ही कि जहां से यह कार निकली है, वहीं से उसके मेरठ के लिए रवाना होने की खबर तमाम माध्यमों की मार्फत फाइनेंस मिनिस्ट्री की रेड टीम तक पहुंची है।

भोजपुर से लगे पीछे

जिस टीम ने सोना लेकर आ रही गाड़ी को परतापुर इलाके में ट्रेप किया है, फाइनेंस मिनिस्ट्री की रेड टीम वो अफसरों ने उसके पीछे गाजियाबाद जनपद के थाना भोजपुर में पड़ने वाले एक स्थान से लग गए थे। ये गाड़ी दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे से होकर मेरठ की ओर आ रही थी। परतापुर इलाके में इसको ट्रेप किया गया। वहीं से तीनों युवकों को ट्रेप करने वाले अफसर अपने साथ ले गए। उनसे पूछताछ किए जाने की बात कही जा रही है, लेकिन इतना तय है कि इस मामले को लेकर बड़ा खुलासे से इंकार नहीं किया जा सकता।

  • मिली थी सूचना

उक्त मामले को लेकर सूचना प्राप्त हुई थी, लेकिन जब पड़ताल की गयी तो मामला कुछ और ही निकला।

viewOfficerPic

फाइनेंस मिनिस्ट्री की रेड टीम के अफसरों से भी बात हुई है। पूछताछ व जांच की जानकारी उक्त अफसरों ने दी है। -आयुष विक्रम सिंह, एसपी सिटी

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments