Wednesday, July 24, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutपत्नी की पिटाई कर सिर मुंडवाया, मुकदमा दर्ज

पत्नी की पिटाई कर सिर मुंडवाया, मुकदमा दर्ज

- Advertisement -
  • पीड़िता की तहरीर पर एसएसपी ने की कार्रवाई

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: महिला दो साल से शौहर और ससुरालियों के हर जुल्म को सहन करती आ रही है। उसके सब्र का बांध तब टूट गए, जब पति ने मारपीट कर तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया। आरोप है कि तीन माह पहले भी पति और ससुरालियों ने मिलकर समीना की पिटाई कर सिर मुंडवा दिया था। समीना की तहरीर पर एसएसपी ने पति समेत ससुराल के पांच लोगों पर तीन तलाक और दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करा दिया है।

लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के इत्तेफाकनगर निवासी समीना का निकाह दो साल पहले अफजलपुर पाउटी निवासी अहमद अली से हुआ था। समीना का आरोप है कि उसके पिता महमूद अली ने निकाह में मोटी रकम खर्च की थी, लेकिन अहमद अली निकाह के बाद से ही बुलेट मांग रहा था। बुलेट की मांग पूरी नहीं होने पर मारपीट करता आ रहा है। सात जून को उसने अपने परिवार के साथ पत्नी के साथ मारपीट की।

उसके बाद जबरन उसका सिर मुंडवा दिया। सिर के बाल कट जाने की वजह से समीना अपने मायके चली गई थी। उसके बाद आसपास के लोगों की पंचायत बैठाकर मामले को निपटाया गया। उसके बाद समीना को फिर से सुसराल भेज दिया गया। समीना का कहना है कि नौ अगस्त को फिर से अहमद अली ने परिवार के साथ मिलकर मारपीट शुरू कर दी। मायके पक्ष ने उसे समझाया।

22 15

उसके बाद 14 अगस्त में मारपीट कर तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। तभी विवाहिता अपने मायके पक्ष के लोगों के साथ थाने पहुंची थी। उस समय पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया था। शनिवार को पीड़िता एसएसपी के सामने पेश हो गई। पीड़िता की शिकायत पर कंकरखेड़ा पुलिस ने दहेज उत्पीड़न और तीन तलाक का मुकदमा दर्ज किया है।

सिपाही ने की महिला से मारपीट

मोदीपुरम: पल्लवपुरम थाना क्षेत्र के इंद्रप्रस्थ कॉलोनी में एक सिपाही ने महिला रिश्तेदार से मारपीट कर दी। इस दौरान महिला को सिपाही ने दौड़ा लिया। पीड़िता घायल होने पर पल्लवपुरम थाने पहुंची और मामले की जानकारी दी। रुड़की रोड स्थित इंद्रप्रस्थ कॉलोनी में देर शाम पीएसी के जवान सतीश कुमार के घर पर हापुड़ के बाबूगढ़ छावनी की रहने वाली उसकी महिला रिश्तेदार गीता पत्नी ज्ञानेंद्र उससे अपने उधार दिए तीन लाख रुपये लेने आई थी।

जहां महिला गीता का आरोप है कि उसके भांजे सतीश ने उसको अपने मकान के अंदर बंधक बनाकर बुरी तरह से मारा-पीटा और महिला के गले में सोने की चैन और कान के कुंडल भी मारपीट के दौरान गिर गये। महिला गीता ने भागकर जान बचाई। इसकी सूचना डॉयल 112 पर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस के आने से पहले सतीश कुमार मौके से भाग गया। सतीश कुमार सहारनपुर में दीवान के पर पुलिस लाइन में तैनात है। महिला थाने में पहुंची और आरोपी सतीश के खिलाफ तहरीर दी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments