Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutकोरोना को लेकर फिर सतर्क सरकार

कोरोना को लेकर फिर सतर्क सरकार

- Advertisement -
  • मुख्यमंत्री योगी ने बुलाई बैठक, 31 मार्च तक बंद रहेंगे स्कूल

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: कोरोना वायरस एक बार फिर से पैर पसारने लगा है जिसको देखते हुए सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 31 मार्च तक कक्षा एक से आठ तक के सभी स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी किए हैं। उन्होंने कक्षा एक से आठ तक के सभी परिषदीय और निजी स्कूलों में 24 से 31 मार्च तक और अन्य शिक्षण संस्थानों में जहां पर परीक्षाएं आयोजित नहीं हो रही हैं, वहां 25 से 31 मार्च तक अवकाश करने के निर्देश दिए हैं। वहीं, शासन की ओर से जारी किए गए निर्देशों में कहा गया है कि लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के संबंध में लगातार जागरूक किया जाए।

होली का त्योहार व अन्य पर्वों के साथ पंचायत चुनाव और अन्य राज्यों में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए अतिरिक्त सतर्कता बरतने के लिए भी निर्देश दिए हैं। बता दें कि गत वर्ष भी 22 मार्च को कोरोना के वजह से देश के सभी शिक्षण संस्थानों को बंद करने के साथ ही चल रही परीक्षा को भी रद कर दिया गया था।

आज फिर एक साल बाद उसी दिन कोरोना के चलते कक्षा एक से आठवीं तक के स्कूलों को बंद किया गया है। हालांकि इन स्कूलों को अभी एक सप्ताह के लिए ही बंद किया गया है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि अगर कोरोना की रफ्तार नहीं रुकी तो कक्षा एक से आठवीं तक के स्कूलों के अवकाश को और भी बढ़ाया जा सकता है। पूर्व निर्धारित परीक्षाओं को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करके संपन्न कराया जाए।

जिला विद्यालय निरीक्षक गिरजेश कुमार का कहना है कि अभी केवल कक्षा एक से आठवीं तक के स्कूल को एक सप्ताह के लिए बंद किया गया है। इस बीच होली का पर्व भी पढ़ रहा है जिसके लिए दो से तीन दिन का अवकाश होना ही था। वहीं, मुख्यमंत्री ने उच्च स्तरीय बैठक करके होली सहित अन्य पर्वों व त्योहारों, पंचायत चुनावों और देश के अन्य हिस्सों में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के कारण अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिये हैं। बैठक में तय किया गया कि ग्रामीण क्षेत्रों में प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर तथा शहरों में वार्ड स्तर पर एक नोडल अधिकारी और कर्मचारी की तैनाती की जाए।

प्रत्येक जनपद में एक एक डेडीकेटेड कोविड अस्पताल की उपलब्धता सुनिश्चित रहे। बैठक में सख्त निर्देश दिये गए कि बिना स्थानीय प्रशासन की अनुमति के कोई भी जुलूस तथा कार्यक्रम या सार्वनिक समारोह आयोजित न किये जाए। इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर पर प्रतिदिन कोविड-19 संबंधी समीक्षाएं की जाए।

कोरोना का आंकड़ा बढ़ा, 23 पॉजिटिव

कोरोना की वापसी के आसार साफ दिखने लगे हैं। जिस तरह से रोज कोरोना संक्रमित निकल रहे हैं। उससे स्वास्थ्य विभाग चौकस हो गया है। सोमवार को 23 पॉजिटिव निकलने के बाद मेरठ में अब तक 21535 लोग संक्रमित निकल चुके हैं। जबकि कोरोना के कारण अब तक 409 लोग जान गवां चुके हैं। सीएमओ अखिलेश मोहन ने बताया कि कोरोना के मामले बढ़ रहे है। पिछले 10 दिन से कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे है।

जनवरी से लेकर 12 मार्च तक कोरोना के मामले न के बराबर निकल रहे थे। रविवार को 12 केस निकलने के बाद लोगो को अलर्ट रहने के निर्देश जारी कर दिए गए थे। सोमवार को 23 और मामले निकलने के बाद इनकी संख्या बढ़कर 21535 हो गई है। आज 3800 से ज्यादा लोगों की टेस्टिंग की गई थी।

वहीं, आज रेलवे स्टेशन पर 93 एंटीजन, 30 आरटीपीसीआर समेत 123 लोगों की टेस्टिंग हुई। बस स्टेशन पर 24 लोगों की एंटीजन और 14 लोगों की आरटीपीसीआर समेत 38 लोगों की टेस्टिंग हुई। अब तक 734 लोगों की एंटीजन, 591 लोगों की आरटीपीसीआर हो चुकी है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments