Sunday, February 25, 2024
HomeUttar Pradesh NewsMeerutकिया था हाफ एनकाउंटर, हो गई मौत

किया था हाफ एनकाउंटर, हो गई मौत

- Advertisement -
  • मवाना भैंसा गांव के पास हुई मुठभेड़ में घायल बदमाश की हुई मौत
  • मेडिकल में बुधवार शाम उपचार के दौरान दम तोड़ा, पेट के नीचे लगी थी गोली

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: मवाना थाना क्षेत्र ग्राम भैंसा रजवाहे के पास मंगलवार स्वाट टीम के साथ हुई कार सवार बदमाशों की मुठभेड़ में घायल बदमाश की बुधवार शाम मेडिकल में उपचार के दौरान मौत हो गई। घायल बदमाश को पुलिस ने हालत गंभीर होने पर मेडिकल में भर्ती कराया था। मुठभेड़ में एक सिपाही भी घायल हुआ था। बदमाश पर कितने अपराधिक मुकदमे दर्ज थे। पुलिस जांचपड़ताल में जुटी है।

मवाना क्षेत्र में भैंसा रजवाहा रोड के पास मंगलवार को स्वाट टीम को एक आई-20 कार में बदमाशों की सूचना मिली थी। जिसके चलते स्वाट टीम ने कार का पीछा करना शुरु किया। पुलिस कार का पीछा करते भैंसा रजवाहे के पास आ गई। वहीं कार में सवार बदमाशों ने तेजी से रजवाहे पर अपनी कार दौड़ा दी। वहीं पुलिस को पीछा करते हुए बदमाशों की कार रजवाहे में गिर गई थी। जिसमें बिलाल नाम के एक बदमाश ने पुलिस पर सीधे फायरिंग कर दी थी।

खुद पर फायरिंग होते देख स्वाट टीम ने भी जवाबी फायरिंग की थी। जिसमें फायरिंग के दौरान एक बदमाश पेट के नीचे गोली लगने पर घायल हो गया था। वहीं एक अन्य भी मामूली रुप से जख्मी हो गया था। जबकि दो बदमाश मौके से फरार हो गये थे। पुलिस और बदमाशों की आमने सामने में हुई फायरिंग में दीपक नाम का सिपाही भी घायल हो गया था। जिस पर पुलिस ने घायल बदमाश और सिपाही को सीएचसी में भर्ती कराया था,

लेकिन घायल बदमाश की हालत बिगड़ने पर पुलिस ने उसे मेडिकल में भर्ती करा दिया था। बुधवार शाम करीब सात आठ बजे के बीच घायल बदमाश की मौत हो गई। पुलिस ने मुठभेड़ में घायल बदमाश की पहचान बिलाल के रूप में की थी। पुलिस के अनुसार दूसरे बदमाश का नाम अब्दुल समद निवासी खतौली बताया था। वहीं दो फरार बदमाश के नाम ओसामा पुत्र मयउद्दीन रिवासी खतौली, शोएब अंसारी पुत्र नईम अंसारी निवासी खतौली बताये थे,

लेकिन पुलिस ने देर रात दोनों बदमाशों को भी गिरफ्तार कर लिया और उन्हें बुधवार को कोर्ट में पेश किया। बिलाल और उसके साथियों ने रेलवे रोड क्षेत्र से एक अल्काजार कार चोरी की थी। पुलिस इस जांच पड़ताल मे जुटी है कि बिलाल पर मुजफ्फरनगर में कितने मुकदमे दर्ज थे। वहीं अन्य जिलों में उस पर कई अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

ट्रेन से कटकर वृद्ध की मौत

दौराला: दौराला रेलवे स्टेशन के पास बुधवार दोपहर दिल्ली-अंबाला पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आने से दौराला निवासी 80 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक की शिनाख्त कराकर परिजनों को जानकारी दी। मौके पर पहुंचे परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया। दौराला के मोहल्ला नई बस्ती निवासी 80 वर्षीय फेरू पुत्र कालू काफी दिन से बीमार चले आ रहे थे।

बुधवार दोपहर वह दौलत राम कॉलोनी से होते हुए दवाई लेने मिल बाजार में गए थे। वापस लौटने के दौरान वह रेलवे ट्रैक पार कर रहे थे। इसी बीच दिल्ली से अंबाला जा रही दिल्ली-अंबाला पैसेंजर ट्रेन आ गई। ट्रेन की चपेट में आने से वृद्ध फेरू की मौके पर ही मौत हो गई। वृद्ध फेरू का शरीर बुरी तरह क्षत विक्षत हो गया। मौके पर एकत्रित हुए लोगों की भी शव को देखकर चीख निकल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक की शिनाख्त की और परिजनों को जानकारी दी।

जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक के दो बेटे सुनील, प्रमोद है। परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया। पुलिस ने पंचनामा भरकर शव परिजनों के सुपूर्द कर दिया। फेरू की मौत की जानकारी मिलते ही पड़ेसी भी मृतक के घर पहुंचे और परिजनों को सांत्वना दी।

हादसे में घायल वृद्ध की मौत

परतापुर: बाइपास पर सड़क पार करते समय गाड़ी की टक्कर से घायल हुए वृद्ध की उपचार के दौरान मौत हो गई। घायल का कई दिनों से दिल्ली के अस्पताल में उपचार चल रहा था। मृतक के परिजनों ने परतापुर थाने पर आरोपी गाड़ी चालक के खिलाफ तहरीर दी है। मूलरूप से थाना जानी क्षेत्र के कलंजरी गांव निवासी भूपेंद्र सिंह (66) पुत्र ईलम सिंह पूठा गांव में किराये मकान में रहते थे। बीती सात जनवरी को भूपेंद्र अपनी बेटी डाली के यहां दिल्ली पटपट गंज गए थे। देर शाम वापस आते समय परतापुर बाइपास पर डुंगरावली गांव के पास सड़क पार करते समय तेज रफ्तार कार ने भूपेंद्र को टक्कर मार दी, जिसमें भूपेंद्र गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल वृद्ध को उचपार के लिये निजी अस्पताल में भर्ती कराया। ज्यादा हालत बिगड़ने पर परिजनों ने घायल को दिल्ली रेफर कर दिया। जहां उपचार के दौरान भूपेंद्र की बुधवार को मौत हो गई। परिजनों के द्वारा आरोपी गाड़ी चालक के खिलाफ परतापुर थाने में तहरीर दी गई है। थाना प्रभारी जयकरण सिंह ने बताया कि पूठा गांव में किराये के मकान में रहकर मजदूरी करता था। तहरीर के आधार पर गाड़ी चालक की तलाश की जा रही है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments