Monday, November 29, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutनहीं रुक रहीं मौतें, हाई लेवल टीम का दौरा आज

नहीं रुक रहीं मौतें, हाई लेवल टीम का दौरा आज

- Advertisement -
  • शासन की हिट लिस्ट में एलएलआरएम मेडिकल प्रशासन व स्वास्थ्य अफसर
  • प्रमुख सचिव के अलावा दो विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम पहुंचेगी मेडिकल

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा 341 के पार जा पहुंचा है जबकि संक्रमित केसों की संख्या चौदह हजार के पार चली गयी है। इसी के चलते एलएलआरएम मेडिकल प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी शासन की हिट लिस्ट में आ गए हैं।

माना जा रहा है कि हालात का जायजा लेने के लिए इसी के चलते गुरूवार को शासन के निर्देश पर प्रमुख सचिव स्वास्थ्य के नेतृत्व में एक हाई लेवल टीम मेरठ पहुंच रही है। यह टीम मेडिकल का दौरा करने के अलावा सर्किट हाउस में स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन के आला अधिकारियों से भी चर्चा करेंगी।

मेडिकल प्राचार्य डा. ज्ञानेन्द्र कुमार ने जानकारी दी कि प्रमुख सचिव स्वास्थ्य आलोक कुमार के अलावा केजीएमयू के डा.सूर्यकांत त्रिपाठी व डा. काबे भी आ रहे हैं । मेडिकल में इनका बेहद व्यस्त कार्यक्रम तय है। कोविड-19 आइसोलेशन वार्ड का दौरा करने के अलावा इस टीम के सदस्य मेडिकल प्रशासन के तमाम आला अधिकारियों तथा एचओडी से भी कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज को लेकर चर्चा करेंगे।

सभी का प्रयास है कि किसी भी तरह संक्रमित मरीजों का रिकबरी रेट बढे तथा मृत्यु दर में भारी कमी आए। हालांकि मेडिकल में संक्रमित मरीजों की मौत का एक बड़ा कारण यहां रैफर किए जाने वाले मरीजों को लास्ट स्टेज पर भेजा जाना है। दरअसल हो यह रहा है कि दूसरे अस्पतालों से जो संक्रमित मरीज मेडिकल में रेफर किए जा रहे हैं उनमें बड़ी संख्या ऐसे मरीजों की होती है जो मरणासन अवस्था में लाए जाते हैं।

ऐसे मरीजों के मामले में मेडिकल के डाक्टरों के पास ज्यादा विकल्प व समय नहीं होता है, जिसकी वजह से डेथ रेट बढ़ गया। हालांकि पिछले एक माह में मृत्यु दर को कम करने के काफी प्रयास भी किए गए हैं। जो संक्रमित समय रहते भर्ती कराए गए हैं उनका रिकबरी रेट बेहद शानदार भी रहा है। वहीं दूसरी ओर हाइलेबल टीम के दौरे को देखते हुए मेडिकल प्रशासन ने भी तमाम तैयारी कर ली हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments