Friday, December 9, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeINDIA NEWSराहुल गांधी के खिलाफ हिंदू संगठन, सावरकर के समर्थन में लगाए पोस्टर

राहुल गांधी के खिलाफ हिंदू संगठन, सावरकर के समर्थन में लगाए पोस्टर

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान वीर सावरकर को लेकर विवादित बयान दिया था, जिसके बाद राहुल गांधी का विरोध होने लगा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 23 नवंबर को बुरहानपुर पहुंचेगी, लेकिन उससे पहले ही बुरहानपुर में हिंदू संगठनों ने राहुल गांधी के वीर सावरकर को लेकर दिए गए बयान पर विरोध प्रदर्शन किया है।

बता दें कि हिंदू संगठनों ने बुरहानपुर के कोतवाली थाने पहुंचकर राहुल पर एफआईआर कराने का आवेदन भी दिया है। मंगलवार को हिंदू संगठन के कार्यकर्ता कमल टॉकीज तिराहे पर एकत्रित होकर राहुल गांधी के द्वारा वीर सावरकर पर दिए विवादित बयान के विरोध में हंगामा और प्रदर्शन करने लगे। इतना ही नहीं बुरहानपुर में वीर सावरकर को लेकर लगा एक पोस्टर चर्चा का विषय बना हुआ है। हालांकि, यह पोस्टर किसने लगाया इसकी जानकारी अभी तक किसी के पास नहीं है।

पोस्टर पर वीर सावरकर और राहुल गांधी की तस्वीर लगी हुई है, जिसमें बीजेपी के दिवंगत नेता अटल बिहारी वाजपेई द्वारा सावरकर को लेकर की गई पंक्तियों का उल्लेख है। साथ ही पोस्टर में यह भी पूछा गया है कि सावरकर का मतलब यह है तो राहुल का मतलब क्या हुआ। राहुल गांधी पर तंज कसता पोस्टर बुरहानपुर शहर में लगा हुआ है।

हिंदू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष प्रियांक सिंह ने राहुल गांधी को चुनौती देते हुए कहा, जिस काल कोठरी में वीर सावरकर को काला पानी की सजा प्राप्त हुई थी और उन्होंने 27 साल जेल में काट दिए, उस कालकोठरी में केवल एक दिन राहुल गांधी बिताकर बताएं। वहीं, हिंदू महासभा के दिनेश सुगंधी ने कहा, वीर सावरकर पर अभद्र टिप्पणी करके जनभावनाएं भड़काने का काम राहुल गांधी ने किया है, जिससे भारतवर्ष की जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी। भूषण पाठक ने कहा, महाराष्ट्र में राहुल गांधी ने वीर सावरकर की छवि धूमिल करके गलत तथ्य प्रेषित किए, जिसके लिए उन्हें पूरे देश से माफी मांगना चाहिए।

विरोध प्रदर्शन करने के पश्चात सभी हिंदू संगठन सिटी कोतवाली थाने पहुंचे और पुलिस प्रशासन से राहुल गांधी के खिलाफ तत्काल एफआईआर करने का निवेदन किया। इधर, कांग्रेस ने भी पोस्टर पर आपत्ति लेते हुए पोस्टर लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। कांग्रेस नेता अजय रघुवंशी का कहना है, राहुल ने जो कहा है वह इतिहास में दर्ज है। उसे कैसे झुठलाया जा सकता है, जिस किसी ने भी पोस्टर लगाकर यात्रा का विरोध किया है, उसके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments