Friday, July 26, 2024
- Advertisement -
Homeजनवाणी विशेषअगर आप पेट की चर्बी घटाना चाहते हैं, तो ट्राई करें यह...

अगर आप पेट की चर्बी घटाना चाहते हैं, तो ट्राई करें यह हेल्दी ड्रिंक्स

- Advertisement -

नमस्कार, दैनिक जनवाणी डॉटकॉम वेबाइट पर आपका हार्दिक अभिनंद और स्वागत है। दुनियाभर में लोग मोटापा के शिकार हो रहे हैं। इनमें से कई लोग चाहते हैं कि उनका शरीर फिट और टोन्ड रहे। लेकिन, कई बार व्यस्तता के कारण भी लोग अपना वजन कम नहीं कर पाते हैं। अक्सर खाने-पीने की अनहेल्दी आदतें हमारे पेट और कमर के आस पास की चर्बी बढ़ा देती है। जिससे बॉडी का शेप बिगड़ जाता है। इसका असर हमारी खूबसूरती पर भी पड़ता है।

अब हर किसी के लिए ये आसान नहीं होता कि वे सुबह या शाम के वक्त दौड़ लगाएं या फिर जिम में पसीना बहाएं। इसके अलावा हर कोई डायटीशियन की निगरानी की सलाह पर नहीं चल सकते हैं। ऐसे में अगर आप आसानी से वजन कम करना चाहते हैं तो सुबह उठकर कुछ खास ड्रिंंक्स पीना शुरू कर सकते हैं।

ग्रीन टी                                                                        

05 13

ग्रीन टी को हमेशा चीनी की चाय का बेहतरीन विकल्प समझा जाता रहा है। इसे हर सुबह खाली पेट पानी चाहिए ताकि आप फिट रह सकें। इसका स्वाद भले आपको थोड़ा कड़वा लगेगा लेकिन ग्रीन टी वजन घटाने में काफी मददगार है।

सौंफ पानी                                                                 

06 17

सौंफ का सेवन हम अक्सर भोजन करने के बाद करते हैं। इसका इस्तेमाल माउथ फ्रेशनर के तौर पर भी किया जाता है। आप एक गिलास पानी में एक चम्मच सौंफ को मिक्स कर दें और राज भर भिगो दें। सुबह इसे सूती कपड़े से छानकर पी जाएं।

अजवाइन पानी                                                      

07 18

अजवाइन हर भारतीय किचन में पाया जाता है। इसे कैरम सीड्स भी कहते हैं। इसे खाने से मेटाबॉलिज्म रेट बढ़ जाता है। जिसके कारण वजन कम करने में मदद मिलती है। आप एक गिलास पानी में अजवाइन डालकर रात भर भिगोने के लिए छोड़ दें। सुबह इसे छानकर पी जाएं।

नींबू पानी                                                              

08 17

नींबू पानी वजन घटाने में काफी मददगार होता है। इसके लिए आप सुबह उठकर एक गिलास गुनगुने पानी में एक नींबू को निचोड़ दें और काले नमक के साथ मिलाकर पी जाएं। रोजाना ऐसा करने से वजन घटाना आपके लिए आसान हो जाएगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments