Monday, June 27, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutफलावदा में पहली बार समान रूप से हटा अवैध अतिक्रमण

फलावदा में पहली बार समान रूप से हटा अवैध अतिक्रमण

- Advertisement -
  • चौड़ी दिखी बरसों से सिकुड़ी नगर की सड़के

जनवाणी संवाददाता |

फलावदा: शासन के निर्देश पर स्थानीय नगर पंचायत द्वारा पुलिस फोर्स के साथ नगर में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाकर सड़क और रास्ते से अवैध निर्माण ध्वस्त किए गए। इस कार्रवाई के बाद बरसो से सिकुड़ी नगर की सड़के चौड़ी नजर आई।

नगर पंचायत द्वारा पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत गुरुवार को अटल चौक से अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाने हेतु भारी फोर्स और अपने मातहतों की फौज के साथ सड़कों पर उतरी ईओ सुश्री नीतू सिंह ने अतिक्रमण के खिलाफ समान कार्रवाई करते हुए सड़क पर किए गए निर्माण ध्वस्त करा डाले। पैंठ बाजार में दुकान के सरकारी रास्ते पर बनाई गई दुकान भी ज़मीदोज़ करा दी गई।

अवैध अतिक्रमण हटवाती ईओ नीतू सिंह।

अतिक्रमणकारी इस अवैध रूप से बनाई दुकान को कई हजार रूपए मासिक किराए पर चला रहा था।इस दौरान किरायेदार द्वारा आंशिक विरोध किया गया लेकिन एसएसआई नरेंद्र कुमार ने विरोध बेअसर कर दिया।गुरुवार को अभियान शाम तक चलाया गया।इस दौरान कस्बे का मुख्य मार्ग अपने दशकों पुराने स्वरूप में नजर आया। रास्ते साफ़ होने से लोगों को काफी रात महसूस हो रही है।नागरिकों ने समान रूप से अभियान चलाए जाने पर नागरिकों ने नगर पंचायत की ओर नीतू सिंह की सराहना की। वहीं अतिक्रमण करने वालों में हड़कंप सा मचा हुआ है।ईओ नीतू सिंह ने बताया कि अभियान निरंतर जारी रहेगा।

अभियान चलते ही व्यापारियों के हाथ में आए हथौड़े

अभियान के दौरान खुद ही टीन शेड उतरवाता व्यापारी।

फलावदा नगर के मुख्य मार्ग पर भारी पुलिस फोर्स और नगर पंचायत की टीम देखकर व्यापारी बैकफुट पर नजर आए। व्यापारियों ने अपने अवैध निर्माण खुद ही ध्वस्त करने के लिए हाथों में हाथों ने थाम लिए। उन्होंने अपनी दुकानों के आगे सड़क पर किए गए पक्के निर्माण खुद ही ध्वस्त करने शुरू कर दिए। नगर पंचायत की चेतावनी के बाद कुछ व्यापारियों ने रात के अंधेरे में ही अपनी दुकानों के आगे से टीन शेड उतार लेने में ही अपनी भलाई समझी। व्यापारियों ने रात के अंधेरे में टीन शेड उतार डाले। नतीजतन नगर की सड़कें खुली खुली दिखाई देने लगी है।

बहुत दर्द हो रहा है उंगली में, वोट जो दी थी

अवैध अतिक्रमण के खिलाफ चले अभियान से कई भाजपा कार्यकर्ता ही आहत नजर आए। गुरुवार को मुख्य मार्ग पर गरजे महाबली को देखकर एक भाजपाई का दबी जुबान से कहना था कि आज उसकी उंगली में बहुत दर्द है,इसी उंगली से उसने बटन दबाकर भाजपा को वोट दिया था। यह सब ठीक नहीं हो रहा है।नालियों तक से पटरिया थोड़ी जा रही है।

ठेले वालों के साथ बैठक करके दी जाएगी जगह

फलावदा नगर पंचायत द्वारा कई दिनों से किए जा रहे व्यापक प्रचार-प्रसार के चलते सड़कों पर खड़े होने वाले ठेले गुरुवार को भूमिगत रहे।ईओ सुश्री नीतू ने बताया कि शुक्रवार को ठेले वालों के साथ बैठक करके उनके लिए स्थान चिन्हित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि ठेले वालों को ऐसी जगह भूमि दी जाएगी जहां कोई दुकान में हो। इस संबंध में ठेले वालों संग शुक्रवार को बैठक की जाएगी। उन्होंने कहा कि उनका मकसद किसी को प्रताड़ित करना नहीं है। शासन के निर्देशों का पालन किया जाएगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments