Wednesday, February 21, 2024
HomeUttar Pradesh NewsMeerutचुनावों में परोसी जाने वाली अवैध शराब जब्त, 22 गिरफ्तार

चुनावों में परोसी जाने वाली अवैध शराब जब्त, 22 गिरफ्तार

- Advertisement -
  • शराब बांटकर वोट बटोरने की तैयारी पर आबकारी विभाग का चाबुक
  • आठ दिनों में 26 पेटी अंगे्रजी व साढेÞ सात सौ लीटर अवैध शराब जब्त

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: निकाय चुनावों में वोटरों को लुभाने के लिए प्रत्याशियों द्वारा परोसी जाने वाली भारी मात्रा में अवैध शराब आबकारी विभाग के हत्थे चढ़ गई। पिछले आठ दिनों विभाग ने भारी मात्रा में अंग्रेजी, देशी व कच्ची शराब जब्त करते हुए 22 लोगो को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। वहीं विभिन्न इलाकों में आबकारी विभाग की टीम मुखबिरों का जाल बिछाकर प्रत्याशियों की भी निगरानी कर रहीं है।

गौरतलब है चुनावों में अक्सर वोटरों को लुभाने के लिए शराब का सहारा लिया जाता है। इसके लिए जहां हरियाणा से तस्करी कर अवैध रूप से शराब की खेप मंगाई जाती है। दूसरी और भारी मात्रा में खादर क्षेत्र में कच्ची शराब तैयार कराकर गुपचुप तरीके से वोटरों को परोसी जाती है।

इस बार आबकारी विभाग ने ऐसे शराब माफियाओं पर नकेल कसी है जो इस गोरख धंधे में लिप्त रहते हुए प्रत्याशियों से सांठ-गांठ कर अवैध रूप से शराब मंगवाते है। विभाग ने पिछले आठ दिनों में अवैध शराब के साथ कुल 22 लोगो को गिरफ्तार किया जबकि 753किग्रा देशी व कच्ची शराब के साथ 1 हजार किग्रा लहन बरामद किया है।

पिछले आठ दिनों में विभाग द्वारा पकड़ी गई अवैध शराब

2 मई 3 केस अंग्रजी शराब 1 केस देशी व 20ली कच्ची शराब 4 गिरफ्तार

3 मई 1 केस अंग्रेजी शराब 22.4 लीटर देशी शराब 2 गिरफ्तार

4 मई 1 केस अंग्रेजी शराब 12.6 लीटर देशी व 57ली कच्ची 2 गिरफ्तार

23 15

5 मई 2 केस अंग्रेजी शराब 142.64ली तस्करी की शराब, 30ली देशी 2 गिरफ्तार

6 मई 4 केस अंग्रेजी शराब 36.8ली देशी व 55ली कच्ची शराब 4 गिरफ्तार

7 मई 1 केस अंग्रेजी शराब 11.6ली देशी व 65ली कच्ची शराब 2 गिरफ्तार

8 मई 4 केस अंग्रेजी शराब 66.4ली देशी व 35ली कच्ची शराब 4 गिरफ्तार

9 मई 2 केस अंग्रेजी शराब 54ली देशी व 80ली कच्ची शराब व 1 हजार 2 गिरफ्तार

निकाया चुनावों में किसी भी प्रत्याशी द्वारा मतदाताओं को लुभाने के लिए शराब न परोसी जाए इसके लिए हमने पहले से ही तैयारी कर रखी है। सभी प्रत्याशियों की भी निगरानी की जा रही है। विभाग पूरी तरह सतर्कता बरत रहा है। -आलोक कुमार सिंह, जिला आबकारी अधिकारी, मेरठ।

मेडिकल पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़

मेडिकल पुलिस की जागृति विहार एक्सटेंशन पर बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। जिसके चलते बदमाशो ने पुलिस पर फायरिंग की। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई के बाद तीन बदमाशों को दबोच लिया। बदमाशों के पास से पुलिस को लूट का मोबाइल, हथियार बरामद हुए हैं।पुलिस को सूचना मिली की कुछ बदमाश बाइक पर आने वाले हैं। पुलिस जैसे ही वहां पहुंची तो बदमाश बोले पुलिस आ गई है। यह देखकर पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दी।

जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर बदमाशों को पीछा करके गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार बदमाशों ने अपने नाम समीर उर्फ गांधी निवासी किदवई नगर इस्लामाबाद वताया है। वहीं, दूसरे बदमाश का नाम अनस उर्फ चूहिया निवासी भोपाल की कोठी लिसाड़ी गेट है। तीसरे बदमाश का नाम पुलिस ने एजाज उर्फ सोनू निवासी कांच का पुल अहमद नगर बताया है। उनके पास से पुलिस को लूट का मोबाइल, कारतूस दो सिम बरामद हुए हैं।

पैसो के लालच में करते थे लूटपाट

पकड़े गये बदमाशों ने बताया कि हम सब सड़क पर मोबाइल लेकर चलने वालों से मोबाइल लूट लेते हैं। उसके बाद चोरी की बाइक से भाग निकलते हैं। बदमाशों ने बताया कि इसी वर्ष मार्च महीने में हापुड़ चुंगी के पास से एक सियाज नाम के बातों में उलझÞकर उसका मोबाइल लूट लिया था। 26 अप्रैल को रात के समय एक महिला से चेन लूट थी। लूट के बाद मोटरसाइकिल से बाहर निकल जाते थे। उसके बाद बाइक बेच देते थे। बरामद बाइक को दिल्ली से चोरी की थी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments