Friday, July 26, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsआईएमडी ने कई राज्यों में जारी किया अलर्ट, पढ़ें पूरी खबर

आईएमडी ने कई राज्यों में जारी किया अलर्ट, पढ़ें पूरी खबर

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: देशभर में लगातार हो रही भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कई राज्यों में बाढ़ के हालत गंभीर हो रहे तो वहीं दर्जनों मार्ग अवरुध हो गए है। खराब मौसम के चलते उत्तर रेलवे को 17 ट्रेनें रद्द करनी पड़ी हैं और 12 का मार्ग बदलना पड़ा है। वहीँ, उत्तराखंड सरकार ने मौसम विभाग के जारी किए गए रेड अलर्ट को देखते हुए रात के समय में चारधाम यात्रा पर रोक लगा दी है।

बता दें कि रुद्रप्रयाग प्रशासन ने रात आठ से सुबह पांच बजे तक चारधाम यात्रा रोक दी है। इसके तहत ऋषिकेश-बदरीनाथ, रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड, कुंड-ऊखीमठ-चोपता-मंडल-गोपेश्वर हाईवे और गंगोत्री-यमुनोत्री हाईवे पर आवाजाही रात में नहीं होगी। आपातकालीन और सैन्य वाहनों की आवाजाही हो सकेगी।

वहीं, उत्तरकाशी प्रशासन ने गंगोत्री और यमुनोत्री हाईवे सहित मुख्य मोटर मार्गों पर रात आठ से सुबह पांच बजे तक किसी भी प्रकार के वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है। मात्र आपातकालीन और सैन्य वाहनों की आवाजाही सुचारू रहेगी।

मौसम विभाग ने कई जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी दी है। आईएमडी ने हिमाचल प्रदेश में सोमवार के लिए भी भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। 15 जुलाई तक मौसम खराब रहने के आसार हैं।

मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा, यूपी और पूर्वी राजस्थान के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, दिल्ली में अगले 24 घंटों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के आठ जिलों चमोली, पौड़ी पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल और उधम सिंह नगर में 11 और 12 जुलाई को भारी बारिश से लेकर अत्यंत भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
4
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments