Thursday, February 22, 2024
HomeUttar Pradesh NewsMeerutहर्रा में भी सरधना के मंडी चमारान जैसी घटना के इंतजार में...

हर्रा में भी सरधना के मंडी चमारान जैसी घटना के इंतजार में प्रशासन

- Advertisement -
  • नई पाइपलाइन जगह-जगह लीकेज होने से घरों में टंकी से निकलता बदबूदार गंदा पानी

जनवाणी संवाददाता |

सरूरपुर: सरधना के मंडी चरण में दूषित पानी पीने से हुए सैकड़ों लोग बीमार होने की घटना कस्बा हर्रा में भी प्रशासन दोहराने का इंतजार कर रहा है। जल निगम द्वारा लगाई गई पाइप लाइन में घटिया किस्म के पाइप लगाए जाने के कारण जगह-जगह पाइप लाइन लीक होने से नालियों का गंदा दूषित पानी लोगों के घरों तक पहुंच रहा है। इसे लेकर नगर के बाशिंदे गंदा और दूषित पानी पीने को मजबूर हैं।

दरअसल, जल निगम द्वारा कस्बा हर्रा में लगभग पांच माह पूर्व टंकी लगाकर चालू की गई थी। जिसे ठेकेदार द्वारा चालू करके नगर पंचायत के चुपचाप हैंड ओवर कर दिया गया, लेकिन कस्बे के लोगों के मुताबिक जल निगम के ठेकेदार द्वारा बिछाई गई पाइप लाइन में घटिया किस्म के पाइप लाइन लगाए जाने के कारण पाइपलाइन जगह-जगह से लीकेज हो गई। पाइप फटने के कारण कई जगह नालियों का दूषित और गंदा पानी वापस पाइप लाइन में पहुंच रहा है।

orig untitled5 1650232856

इसके कारण टंकी से निकलने वाला घरों में पहुंच रहा पानी गंदा और बेहद दूषित होने के कारण काले और पीले रंग का निकल रहा है। घर में स्वच्छ पेयजल का सपना दिखाकर साफ पानी पिलाने के लिए लगाई गई टंकी से बेहद घटिया किस्म का खराब और दूषित जल लोगों के घरों तक पहुंच रहा है। इस संबंध में कस्बे के खुशी मोहम्मद, जुबेर, रिफाकत, आबिद, अमीन, इमरान आदि ने बताया कि पाइपलाइन जगह-जगह लीकेज होने और नालियों का गंदा पानी वापस पाइप लाइन में जाने के कारण घरों से बेहद दूषित और बदबूदार पानी पहुंच रहा है।

जिसे पीकर काफी लोग बीमार भी हैं तो वहीं सरधना के मंडी चमारान जैसी बड़ा हादसा उनके साथ भी होने की पूरी आशंका बनी हुई है। इसे लेकर नगर के लोगों का कहना है कि इस संबंध में स्थानीय नगर पंचायत प्रशासन को कई बार पहले अवगत कराया जा चुका है,

लेकिन इस संबंध में यहां के अधिकारियों ने अभी तक कोई ठोस बंदोबस्त नहीं किए हैं। जिसके कारण अभी भी लोगों के घरों तक बेहद गंदा दूषित पानी पहुंच रहा। कस्बे के लोगों का यह भी आरोप है कि बेहद घटिया किस्म की पाइप लाइन जगह-जगह से उबल रही है जिससे तमाम रास्ते खराब हो चुके हैं। वहीं पानी भरने से रास्तों पर पैदल चलना तक भी दूभर बना हुआ है।

वह कस्बा हर्रा में सरधना के मंडी चमारान जैसी घटना नहीं होने देंगी और शनिवार को टीम भेजकर पाने की सैंपलिंग कराने के साथ जल निगम के अधिकारियों को पाइप लाइन ठीक करने के लिए भी आदेशित करेंगी। -जागृति अवस्थी, एसडीएम सरधना

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments