Thursday, July 29, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliतीसरी लहर के दृष्टिगत स्वास्थ्य विभाग ने कसी कमर

तीसरी लहर के दृष्टिगत स्वास्थ्य विभाग ने कसी कमर

- Advertisement -
  • आज से 30 बैड पर सेंट्रल आॅक्सीजन सप्लाई शुरू

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने कमर कस ली है। छोड़ना चाहता। जिला अस्पताल में बच्चों के उपचार के लिए 20 बैड का पीडियाट्रिक इंसेंटिव केयर यूनिट (पीकू) तैयार कर लिया गया है। जिनमें 10 पर आईसीयू में वेंटीलेंटर से सुसज्जित किए गए हैं।

इसके अलावा 10 बैड एसडीयू आॅक्सीजन युक्त तैयार किए गए हैं। 20 बैड आइसोलेशन के तैयार किए गए हैं जिन पर नार्मल होने वाले बच्चों को रखा जाएगा। 40 बैडों में से 30 बैडों पर सेंट्रल आॅक्सीजन से सप्लाई बुधवार से प्रारंभ हो जाएगी।

कोरोना की तीसरी लहर के दृष्टिगत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रत्येक जनपद में मुख्यालय पर बच्चों के उपचार के लिए विशेष प्रबंध किए जा रहे हैं। शामली में जिला अस्पताल में बच्चों को कोरोना की तीसरी लहर से बचाने के लिए पीडियाट्रिक इंसेंटिव केयर यूनिट (पीकू) वार्ड बनाया गया है।

20 बैड के वार्ड में 10 बैड पर वेंटिलेटर की सुविधा है जबकि 10 बैड पर आॅक्सीजन कंसंटेÑटर सेंट्रल आॅक्सीजन सप्लाई उपलब्ध है। जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्साधीक्षक डा. सफल कुमार ने बताया कि जिला अस्पताल में बच्चों के उपचार के लिए 20 बैड का पीडियाट्रिक इंसेंटिव केयर यूनिट (पीकू) तैयार कर लिया गया है। जिनमें 10 पर आईसीयू में वेंटीलेंटर से सुसज्जित किए गए हैं।

इसके अलावा 10 बेड एसडीयू आॅक्सीजन युक्त तैयार किए गए हैं। 20 बैड आइसोलेशन के तैयार किए गए हैं जिन पर नार्मल बच्चों को रखा जाएगा। 40 बैडों में से 30 बैडों पर सेंट्रल आॅक्सीजन से सप्लाई बुधवार से प्रारंभ हो जाएगी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से मुस्तैद है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments