Tuesday, May 21, 2024
- Advertisement -
HomeSports Newsएशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से हराया

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से हराया

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: आज बुधवार को एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से हरा टूर्नामेंट में अजेय रहने का सिलसिला जारी रखा है। अपने सभी पांच मैच जीतकर टीम इंडिया ग्रुप स्टेज के बाद सेमीफाइनल में जगह बनाई।

वहीं, शर्मनाक हार के साथ ही पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो गई है। भारत ने पहले ही सेमीफाइल में जगह बना ली थी, जबकि पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए कम से कम यह मैच ड्रॉ कराना था।

बता दें कि इस मैच में जीतने पर पाकिस्तान की टीम सेमीफाइन में जगह बनाती और ड्रॉ कराने पर किस्मत के भरोसे सेमीफाइनल खेल सकती थी, लेकिन 4-0 की हार के साथ एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान का सफर लगभग खत्म हो गया है।

पाकिस्तान का भाग्य चीन और जापान के मैच के परिणाम पर टिका है। पाकिस्तान की टीम चाहेगी कि चीन की टीम जापान को हरा दे, अगर जापान जीत भी हासिल करे तो जीत का अंतर कम हो। इसके अलावा पाकिस्तान यह भी चाहेगा कि मलयेशिया की टीम दक्षिण कोरिया पर बड़े अंतर से जीत दर्ज करे तभी पाकिस्तान सेमीफाइनल खेल पाएगा।

भारत टीम पाकिस्तान के खिलाफ पिछले 15 मैच से नहीं हारी है। इनमें से 13 मैच भारत ने जीते हैं, जबकि दो मैच ड्रॉ रहे हैं।

भारतीय टीम ने मैच के चारो क्वार्टर में एक-एक गोल किया। पहले दो क्वार्टर में कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला। वहीं, तीसरे क्वार्टर में जुगरंत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल किया और आखिरी क्वार्टर में आकाशदीप सिंह ने मैदानी गोल कर भारत के जीत के अंतर को और बड़ा कर दिया।

भारत के लिए मैच की शुरुआत अच्छी नहीं थी और पाकिस्तान से शुरुआत में काफी आक्रमण किए, लेकिन गोल नहीं कर सकी। आठवें मिनट में जुगराज सिंह को ग्रीन कार्ड मिला, लेकिन पाकिस्तान इसका फायदा नहीं उठा सका।

15वें मिनट में पाकिस्तान उमर भुट्टा को ग्रीन कार्ड मिला और भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने इसी मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदल दिया। दूसरे क्वार्टर में मैच के 20वें मिनट में भारत के सेल्वम कार्ती को ग्रीन कार्ड दिया गया। हालांकि, 23वें मिनट में हरमनप्रीत ने फिर पेनल्टी कॉर्नर पर गोल कर भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया।

हाफ टाइम तक भारतीय टीम 2-0 से आगे थी। तीसरे क्वार्टर में जुगराज सिंह ने 36वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल कर स्कोर 3-0 कर दिया। चौथे क्वार्टर में पाकिस्तान के अफराज को 50वें मिनट में ग्रीन कार्ड मिला। 55वें मिनट में आकाशदीप सिंह ने मैदानी गोल कर भारत की बढ़त 4-0 कर दी, जो निर्णायक साबित हुई।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments