Sunday, May 16, 2021
- Advertisement -
HomeINDIA NEWSइंडिया ओपन कोविड-19 महामारी के चलते स्थगित

इंडिया ओपन कोविड-19 महामारी के चलते स्थगित

- Advertisement -
0

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: देश में कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों के चलते इंडिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट स्थगित कर दिया गया जो टोक्यो ओलंपिक के लिए अंतिम तीन क्वालीफाइंग टूर्नामेंटों में से एक है।

नई दिल्ली में इस 400,000 डॉलर ईनामी राशि के इंडिया ओपन को दर्शकों के बिना 11 से 16 मई तक आयोजित किया जाना था। भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के महासचिव अजय सिंघानिया ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मौजूदा चुनौतियों को देखते हुए बीएआई के पास फिलहाल इस टूर्नामेंट को स्थगित करने की घोषणा करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है।

उन्होंने कहा कि बीडब्ल्यूएफ, दिल्ली सरकार और अन्य शेयरधारकों के साथ कई राउंड चर्चाओं के बाद तथा खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा के लिए बीएआई को यह फैसला लेने की जरूरत पड़ी। भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 2,73,810 नए मामले सामने आए हैं जिससे देश में इस बीमारी की चपेट में अब तक 1.5 करोड़ से अधिक लोग आ चुके है।

पिछले 24 घंटे में कोविड-19 वायरस से 1,619 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में हैं जिसमें रविवार को 25,462 मामले दर्ज किए गए। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को छह दिन के लॉकडाउन की घोषणा की जो अगले सोमवार तक रहेगा।

कोविड-19 मामलों के बढ़ने से शीर्ष खिलाड़ियों जैसे ओलंपिक चैंपियन कैरोलिना मारिन, पूर्व विश्व चैंपियन रतचानोक इंतानोन और डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसेन और रासमस गेमके ने ओलंपिक रैंकिंग के टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया। सिंघानिया ने कहा कि हमें 228 खिलाड़ियों की प्रविष्टियां मिली थीं और कोचों, सहयोगी स्टाफ और अधिकारियों सहित करीब 300 लोग एकत्रित होंगे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments