Monday, June 17, 2024
- Advertisement -
HomeSports NewsCricket Newsभारतीय टीम को लगा झटका, वनडे विश्व कप से ये खिलाड़ी होंगे...

भारतीय टीम को लगा झटका, वनडे विश्व कप से ये खिलाड़ी होंगे बाहर, जानिए पूरी रिपोर्ट

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछले दो टी-20 विश्व कप में शर्मनाक प्रदर्शन किया है। 2021 में ग्रुप दौर में बाहर होने के बाद टीम इंडिया 2022 में सेमीफाइनल में हार गई। 2013 के बाद से ही आईसीसी टूर्नामेंट में टीम इंडिया अंत समय में फिसले जा रही है।

भारत इस साल के अंत में वनडे विश्व कप की मेजबानी करेगा। उसके लिए बोर्ड और टीम प्रबंधन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। एक जनवरी को बोर्ड के पदाधिकारियों के साथ कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ की बैठक भी हुई थी। उसमें आगे की योजनाओं को लेकर बात हुई थी।

वापसी में लग सकते है आठ से नौ महीने 

इसी बीच, भारतीय टीम के वनडे विश्व कप की तैयारियों को झटका लगा है। पिछले साल 30 दिसंबर को उत्तराखंड के रुड़की में दुर्घटना का शिकार हुए ऋषभ पंत का वनडे विश्व कप में खेलना मुश्किल है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पंत को वापसी करने में कम से कम आठ से नौ महीने लग सकते हैं। ऐसे में वह अपने देश में होने वाले इस बड़े टूर्नामेंट से दूर रह सकते हैं।

पंत का इलाज मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में चल रहा है। दुर्घटना के बाद उन्हें पहले रुड़की के सक्षम अस्पताल और फिर देहरादून के मैक्स अस्पताल में रखा गया था। अब पंत के लिगामेंट की सर्जरी मुंबई में ही होगी। उन्हें दो दिन पहले ही देहरादून से एयरलिफ्ट किया गया है।

सर्जरी पर निर्भर करेगा

पंत की सर्जरी पर निर्भर करेगा कि वह कितने दिनों तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे, लेकिन इतना तय है कि वह अगले पांच-छह महीनों तक तो दूर ही रहेंगे।
पंत के चोटिल होने से सिर्फ टीम इंडिया को ही नहीं, बल्कि दिल्ली कैपिटल्स को भी बड़ा झटका लगा है।

आईपीएल में भी दूर रहने की संभावना

पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फरवरी-मार्च में होने वाली सीरीज से बाहर हो सकते हैं। इसके अलावा उनके आईपीएल के 16वें सीजन से भी दूर रहने की संभावना है। अगर पंत पांच महीने में ठीक नहीं हुए और टीम इंडिया आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई तो वह जून में होने वाले खिताबी मुकाबले से भी दूर रह सकते हैं। उसके बाद अगर उनके ठीक होने में ज्यादा वक्त लगता है तो वह एशिया कप और विश्व कप से भी दूर रह सकते हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments