Tuesday, August 9, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeWorld Newsइंडोनेशिया: बैंटन प्रांत की एक जेल में आग लगने से झुलसे कैदी

इंडोनेशिया: बैंटन प्रांत की एक जेल में आग लगने से झुलसे कैदी

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: इंडोनेशिया के बैंटन प्रांत की एक जेल में आग लगने से 41 ड्रग्स कैदियों की मौत हो गई है जबकि 39 कैदी झुलस गए हैं। कानून और मानवाधिकार मंत्रालय के जेल विभाग की एक प्रवक्ता रीका अप्रिंती ने इसकी पुष्टि की है।

उन्होंने कहा, ‘आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।’ उन्होंने कहा कि आग बुधवार तड़के एक से दो बजे के बीच लगी। अधिकारी अभी भी जेल को खाली कराने में जुटे हैं। उन्होंने बताया कि कुछ घंटों बाद आग पर काबू पा लिया गया और सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया।

प्रवक्ता रीका अप्रिंती ने कहा कि अधिकारी अभी भी जकार्ता के बाहरी इलाके तांगेरांग जेल के ब्लॉक सी, जो ड्रग अपराधियों के लिए नामित है, वहां लगी आग के कारणों की जांच कर रहे हैं।

बता दें कि तांगेरांग जेल पर नियंत्रण के लिए सैकड़ों पुलिस और सैनिकों को तैनात किया गया है। इस जेल को 1,225 कैदियों को रखने के लिए डिजाइन किया गया था, लेकिन इसमें 2,000 से अधिक कैदी हैं। अप्रिंती ने कहा कि आग लगने पर ब्लॉक सी 122 सजा पा चुके कैदियों से भरा हुआ था।

जेलब्रेक और दंगों के कारण आग लगना इंडोनेशिया में आम है। यहां की जेलों में भीड़भाड़ भी एक समस्या बन गई है और जेलें फंड की कमी से जूझ रही हैं। यहां बड़ी संख्या में लोग अवैध ड्रग्स के खिलाफ चलाए गए अभियान में गिरफ्तार हुए हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments