Thursday, December 9, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeRajasthan Newsपरीक्षा के मद्देनजर इन जिलों में इंटरनेट सेवा करी पूरी तरह बंद

परीक्षा के मद्देनजर इन जिलों में इंटरनेट सेवा करी पूरी तरह बंद

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

 नई दिल्ली: राजस्थान के भरतपुर, बीकानेर, हनुमानगढ़, सवाई माधोपुर, अजमेर व अन्य जिलों में आज इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह से बाधित रहेंगी। इन जिलों में राजस्थान लोक सेवा आयोग की आज यानी बुधवार को होने वाली परीक्षा के मद्देनजर इंटरनेट सेवा को पूरी तरह बंद कर दिया गया है।

प्रशासन की ओर से यह कदम परीक्षा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने और नकल पर पूर्णत: रोक लगाने के लिए किया गया है। हालांकि, पाबंदी वाले जिलों में  ब्रॉड बैंड, लीज लाइन के द्वारा इंटरनेट सेवा का प्रयोग किया जा सकता है।

प्रशासन का कहना है कि वाट्सएप और फेसबुक जैसी कई सोशल मीडिया साइट्स के जरिए नकल की संभावना बनी रहती है, इसलिए इस पर पूरी तरह बैन लगाया गया है।

परीक्षा के बाद चालू होगा इंटरनेट

स्थानीय प्रशासन का कहना है कि इंटरनेट पर प्रतिबंध सिर्फ परीक्षा के दौरान ही जारी रहेगा। एक बार परीक्षा खत्म होने के बाद दोबारा सेवाएं जारी कर दी जाएंगी। यूजर्स परीक्षा खत्म होने के बाद इंटरनेट सेवाओं का आनंद ले सकेंगे।

कहां कितने बजे तक बंद रहेगा इंटरनेट

राजस्थान के भरतपुर में सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे तक इंटरनेट पूरी तरह बंद रहेगा। इसके अलावा बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, गंगानगर में सुबह छह बजे से दोपहर दो बजे तक सेवाएं बाधित रहेंगी।

सवाई माधोपुर में सुबह आठ से एक बजे तक तो वहीं अजमेर संभाग के तीन जिलों में सुबह छह बजे से दोपहर 1:30 बजे तक इंटरनेट पूरी तरह बंद रहेगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments